America : Joe Biden ने मतदाताओं से की ‘लोकतंत्र को झूठ, हिंसा से बचाने’ की अपील

Spread the News

वाशिंगटनः अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने देश में 6 दिन बाद होने वाले मध्यावधि चुनावों से पहले कहा कि पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा चुनावी धांधली को लेकर लगाए गए झूठे आरोपों और इनकी वजह से हुई हिंसा के कारण लोकतंत्र खतरे में है। जाे बाइडेन ने प्रतिनिधि सभा की अध्यक्ष नैंसी पेलोसी के पति पर हुए हमले का विशेष उल्लेख करते हुए कहा कि ट्रंप द्वारा लगाए गए चुनावों में धोखाधड़ी के झूठे आरोपों के कारण ‘पिछले दो साल में राजनीतिक हिंसा और मतदाताओं को डराने-धमकाने के मामले खतरनाक रूप से बढ़े हैं।’

जाे बाइडेन ने कहा, कि ‘अमेरिका में गर्वनर, संसद, अटॉर्नी जनरल और विदेश मंत्रलय से लेकर हर स्तर पर ऐसे उम्मीदवार खड़े हो रहे हैं, जो चुनाव परिणाम को स्वीकार नहीं करेंगे।’’ उन्होंने कहा, कि ‘यह अमेरिका में अराजकता का मार्ग है। यह अप्रत्याशित है। यह गैर-कानूनी है और यह अमेरिकी मूल्यों के अनुरूप नहीं है।’’ अमेरिकी राष्ट्रपति ने एमएजीए (‘मेक अमेरिका ग्रेट अगेन’ यानी ‘अमेरिका को फिर से महान बनाओ’) नारे का समर्थन करने वाले रिपब्किलन नेताओं पर निशाना साधा और राजनीतिक हिंसा को लेकर चिंता व्यक्त की हैं।

नैंसी पेलोसी के सैन फ्रांसिस्को स्थित आवास में शुक्रवार तड़के एक हमलावर घुस गया था। उसने नैंसी के पति पॉल पेलोसी पर एक हथौड़े से हमला किया था, जिसके कारण वह घायल हो गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जाे बाइडेन ने मतदाताओं से उन उम्मीदवारों को खारिज करने की अपील की, जो चुनाव परिणाम को स्वीकार करने से इनकार करते हैं।