Sultanpur Lodhi में श्री गुरु नानक देव जी के 553वें प्रकाश पर्व पर सुरक्षा में लगाए जाएंगे 500 कर्मचारी :DSP Sukhwinder Singh

Spread the News

सुल्तानपुर लोधी: साहिब श्री गुरु नानक देव जी के 553 वें प्रकाश पर्व को लेकर जिला पुलिस की ओर से पुख्ता प्रबंध किए गए हैं । प्रैस कॉन्फ्रैंस को संबोधित करते हुए डीएसपी सुखविंदर सिंह ने कहा कि साहिब श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व के अवसर पर पुलिस की ओर से विशेष प्रबंध किए गए हैं । पुलिस ने संगत की सुरक्षा में कुल 500 से अधिक पुलिस कर्मचारी तैनात किए हैं। उन्होंने कहा कि संगत के लिए प्रशासन की ओर से वाहनों की पार्किंग का भी विशेष प्रबन्ध किया गया है। डीएसपी सुखविंदर सिंह ने कहा कि पुलिस की तरफ से शहर के 7 एंट्री प्वाइंटों पर वाहनों की पार्किंग का प्रबंध किया है। उन्होंने ट्रैफिक रूट के बारे जानकारी देते हुए बताया कि कपूरथला से आने वाली संगत के लिए नई दाना मंडी सुल्तानपुर लोधी में पार्किंग बनाई गई है। इसके अलावा तलवंडी चौधरियां की साइड से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए पुड्डा कालोनी में पार्किंग बनाई गई है। उन्होंने कहा कि गिद्दड़विंडी से आने वाली संगत के लिए गांव सद्दूवाल के वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के पास पार्किंग का प्रबंध किया गया है। इसी तरह लोहिया से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए सफरी पैलेस के नजदीक पार्किंग का प्रबंध किया गया है और गुरुद्वारा श्री बेर साहिब के बैकसाइड भी पार्किंग का प्रबंध किया गया है।

उन्होंने कहा कि मोटरसाइकिल व साइकिलों के लिए ननकाना खालसा स्कूल (नजदीक बेबे नानकी गुरुद्वारा )में भी पार्किंग का प्रबन्ध श्रद्धालुओं के लिए किया गया है ।उन्होंने कहा कि लोहिया रोड पर भी हमारी पास जगह है। वहां जगह पर भी पार्किंग का प्रबंध किया गया है।उन्होंने कहा कि इसी के साथ ही सुल्तानपुर लोधी के बस स्टैंड भी नई दाना मंडी सुल्तानपुर लोधी में शिफ्ट किया गया है ।उन्होंने कहा कि शहर में आने वाले सभी रास्ते पुलिस की तरफ से ब्लॉक किए जाएंगे ।सिर्फ संगत पैदल ही गुरु घर में नतमस्तक हो सकेगी ।डीएसपी सुखविंदर सिंह ने कहा कि पुलिस की ओर से 1 कंट्रोल रूम तलवंडी पुल पर बनाया जाएगा ।यहां पर पुलिस के कर्मचारी हमेशा तैनात रहेंगे और संगत कि हर प्रकार की मदद करेंगे ।उन्होंने कहा कि पवित्र नगरी के आने जाने वाले 7 जगहों पर पुलिस की तरफ से विशेष नाकाबंदी भी की जाएगी ।और हर शकी व्यक्ति पर विशेष निगाह रखी जाएगी ।उन्होंने नौजवानों को अपील की कि वह व गुरु घरों में आकर हुल्लडबाजी ना करे ।नहीं तो उन पर सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने सख्ती के साथ कहा कि जो युवक नगर कीर्तन के दौरान माहौल ख़राब करेंगे ।और संगत को परेशान करेंगे ।उन पर भी पुलिस की तरफ से पहल के आधार पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी ।उन्होंने कहा कि हमारी ओर से गुरुद्वारा श्री बेर साहिब के प्रबंधकों के साथ मिलकर सभी सुरक्षा के प्रबंध किए जाएंगे ।