मीडिया से रू-ब-रू होते हुए केंद्रीय मंत्री Anurag Thakur, कहा-BJP के संकल्प पत्र में रखा हर वर्ग का ख्याल

हमीरपुर : केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर रविवार को सुजानपुर में मीडिया से रू-ब-रू होते हुए कहा कि हिमाचल में यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू होगा, इसके साथ-साथ वक्फ बोर्ड की संपित्तयों को चिन्हित किया जाएगा। इसके साथ हिमाचल की बेटियों को शिक्षा के क्षेत्र में बेहतरीन पायदान मिले, उनकी आवाजाही सुगम हो इसके लिए छठी से 12वीं तक की शिक्षा ग्रहण करने वाली छात्राओं को साइकिल और उसके बाद शिक्षा ग्रहण करने वाली छात्राओं को स्कूटियां दी जाएंगी। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हिमाचल भाजपा ने आज अपना संकल्प पत्र जारी किया है जिसमें हर वर्ग का ख्याल रखा गया है।

हिमाचल को किस तरह से ऊंचाई पर लाया जा सके इसके लिए काम किया गया है। युवाओं को रोजगार मिल सके इसके लिए 8 लाख रोजगार सर्जन करने की बात कही गई है। महिलाओं को सरकारी क्षेत्र में 33 प्रतिशत आरक्षण नौकरियों में देने का वायदा किया गया है। घर पर काम करने वाली महिलाओं को इंटरेस्ट फ्री लोन देने का काम किया जाएगा। गर्भवती महिला को 25000 रुए दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री किसान निधि जो 6000 मिलती थी उसमें अब राज्य सरकार 3000 रुपए अपनी ओर से देगी, तमाम योजनाएं संकल्प पत्र में बताई गई हैं।

उन्होंने कहा कि सरकारी कर्मचारियों की मुख्य मांगों ओपीएस को लेकर भी चर्चा हुई है। इस पर कमेटी गठित करके इसका भी हल निकाला जाएगा। हिमाचल में भाजपा पूरे जोश के साथ चुनाव मैदान में उतरी है और उसी जोश के साथ सरकार भी बनाएगी। हिमाचल में रिवाज भी बदलेगा और मिशन रिपीट भी होगा। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में हिमाचल में बीते 5 वर्षो में बेहतरीन काम किया है आगे भी काम होगा। इस अवसर पर जिला कार्यकारी अध्यक्ष हरीश शर्मा भी उपस्थित थे।