T20 World Cup: भारत ने जिम्बाब्वे को 71 रन से हराया, सेमीफाइनल में इंग्लैंड से होगी भिड़ंत

Spread the News

मेलबर्न: भारत और जिम्बाब्वे के बीच सुपर-12 के ग्रुप-2 का आखिरी मैच ऑस्ट्रेलिया में खेला गया। जहां भारत ने जिम्बाब्वे को 71 रनों से हरा कर बड़ी जीत हासिल की है। इसी के साथ टीम इंडिया अपने ग्रुप की टॉपर बन गई है और उसका सेमीफाइनल में इंग्लैंड से मुकाबला तय हो गया है। भारत के पांच मैच में 4 जीत और 1 हार के साथ 8 प्वाइंट हो गए हैं।

सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा 25 बॉल में 61 रन बनाए। वहीं, केएल राहुल ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 35 बॉल में 51 रन बनाए। जिम्बाब्वे के लिए सबसे ज्यादा 2 विकेट शॉन विलियम्स ने लिए।

जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 17.2 ओवर में 115 रन पर ऑलआउट हो गई। अश्विन ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। वहीं, हार्दिक पंड्या और मोहम्मद शमी को 2-2 सफलता मिली।

जिम्बाब्वे की प्लेइंग-11: वेस्ली मधेवेरे, क्रेग इर्विन (कप्तान), रेजिस चकाब्वा (विकेटकीपर), सीन विलियमस, सिकंदर रजा, टोनी मुनयोंगा, रेयान बर्ल, तेंदई चतारा, रिचर्ड नगारवा, वेलिंग्टन मसाकाद्जा और ब्लेसिंग मुजराबानी.

भारतीय टीम: केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह.