अमृतसर से 9 अंतरराष्ट्रीय, 11 घरेलू सीधी उड़ानें शुरू, एयर इंडिया बर्मिंघम के लिए सीधी उड़ान की संख्या हुई तीन

Spread the News

अमृतसर: श्री गुरु रामदास जी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे अमृतसर के हवाई संपर्क के लिए अच्छी खबरहै। कोविड के बाद अब आने वाली सर्दी के लिए हवाईअड्डे को 6 देशों के 9 अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डों और देश के 11 घरेलू हवाई अड्डों से सीधी उड़ानों के माध्यम से जोड़ा गया है। एयरलाइन उद्योग में सर्दी का मौसम नवंबर के महीने में शुरू होता है और मार्च के अंत में समाप्त होता है। μलाई अमृतसर इनिशिएटिव के वैश्विक संयोजक और अमृतसर डिवैल्पमैंट फोरम के प्रवासी सचिव, समीप सिंह गुमताला ने कहा कि नवंबर के पहले सप्ताह से भारतीय एयरलाइन स्पाइसजेट द्वारा इटली के रोम और मिलान बर्गामो हवाई अड्डों के लिए निर्धारित सीधी उड़ानें शुरू करने के साथ, अमृतसर के अंतर्राष्ट्रीय हवाई संपर्क को और बढ़ावा मिला है। स्पाइसजैट सितंबर 2020 से कोविड के दौरान इटली के लिए विशेष चार्टर उड़ानों का संचालन कर रही थी। उड़ान जॉर्जिया के त्बिलिसी में 40 मिनट का ईंधन भरने के लिए रुकती है।

एयर इंडिया 16 नवंबर से बर्मिंघम-अमृतसर के बीच सीधी उड़ानों की संख्या 2 से बढ़ाकर 3 करेगी

यूरोप, ब्रिटेन और उत्तरी अमरीका के साथ अमृतसर की बढ़ी हुई हवाई कनैक्टिविटी के बारे में उन्होंने कहा कि एयर इंडिया 16 नवंबर से बर्मिंघमअमृतसर के बीच सीधी उड़ानों की संख्या 2 से बढ़ाकर 3 सप्ताह प्रति सप्ताह कर रही है। इसी तरह लंदन हीथ्रो के लिए एक सप्ताह में 3 सीधी उड़ानें संचालित की जाएंगी। कतर एयरवेज अमरीका, कनाडा, यूरोप और अन्य देशों से छुट्टियों में पंजाब आने वाले प्रवासी पंजाबियों के लिए दोहा के माध्यम से दैनिक सीधी उड़ानों के साथ सुविधाजनक कनैक्टिविटी विकल्प भी प्रदान कर रहा है। विदेश से भारत आने वाले यात्री भी एयर इंडिया द्वारा दिल्ली और अमृतसर के बीच उड़ानों की बढ़ती संख्या का लाभ उठा सकते हैं। एयर इंडिया द्वारा 3 दैनिक उड़ानें, इंडिगो द्वारा 4 और विस्तारा द्वारा 2 उड़ानें हैं। अपराह्न 2:15 बजे दिल्ली से अमृतसर के लिए एयर इंडिया की नई उड़ान के साथ, यात्री अब 17 घंटे में टोरंटो से अमृतसर की यात्रा कर सकते हैं और 19 घंटे में दिल्ली के रास्ते टोरंटो लौट सकते हैं।

अमृतसर से दुबई, यू.ए.ई. के लिए 3 दैनिक और एयर इंडिया एक्सप्रैस की शारजाह के लिए 3 साप्ताहिक उड़ानें

अमृतसर से दुबई, संयुक्त अरब अमीरात के लिए 3 दैनिक उड़ानें और एयर इंडिया एक्सप्रैस द्वारा शारजाह के लिए 3 साप्ताहिक उड़ानें हैं। इसके अलावा, स्पाइसजेट और इंडिगो दुबई और शारजाह के लिए दैनिक सीधी उड़ानें संचालित कर रहे हैं। इसके साथ ही अमृतसर से यूएई के लिए साप्ताहिक उड़ानों की संख्या बढ़कर 24 हो गई है। पर्यटन के साथ-साथ बड़ी संख्या में पंजाब से भी लोग वहां काम करने जाते हैं।सिंगापुर एयरलाइंस का कम किराया वाला स्कूटर सप्ताह में 5 दिन और मलेशिया की बाटिक एयर सप्ताह में 4 दिन सिंगापुर और कुआलालंपुर के माध्यम से अमृतसर को ऑस्ट्रेलिया और अन्य दक्षिण पूर्व एशियाई देशों से जोड़ता है। अमृतसर घरेलू उड़ानों द्वारा मुंबई, श्रीनगर, कोलकाता, बैंगलोर, पुणे, गोवा, लखनऊ और अहमदाबाद, चेन्नई और हैदराबाद सहित दिल्ली से जुड़ा हुआ है।