अर्जेंटीना: इनलाइन फ्री-स्टाइल स्केटिंग में Sanchit Bhandari ने पंजाब का नाम किया रोशन, हासिल किया 6वां रैंक

Spread the News

कपूरथला : भारत में स्केट गेम्स में अपना नाम रोशन करने वाले कपूरथला के संचित भंडारी ने जहां सबसे पहले गुजरात गेम्स 2022 में इनलाइन फ्री स्टाइल स्केट्स में गोल्ड मेडल हासिल किया था वहीं अब पिछले हफ्ते अर्जेंटीना में हुए मुकाबले में भारत की ओर से युवा वर्ग में खेलने वाले मात्र एक ही खिलाड़ी थे।

अर्जेंटीना में खेले स्केट गेम में 26 देशों ने भाग लिया था जिस में भारत की ओर से संचित भंडारी 6वां रैंक हासिल करने में कामयाब हुए। उन्होंने यह टास्क 4.63 सेकंड में पूरी कर अपनी कैटेगरी में एक रिकॉर्ड स्थापित किया। वहीं संचित इससे पहले नेशनल रोलर गेम इंडिया में भी प्रथम स्थान पर आ चुके हैं अप्रैल 2022 में उनको इसके लिए भी गोल्ड मेडल मिला था। संचित से प्रेरित होकर उसकी छोटी बहन खुशी भंडारी भी इसी स्केट्स के खेल में आगे बढ़ रही है और वह भी अर्जेंटीना में भारत को रिप्रेजेंट करके इस खेल में भाग लेने गई थी। जिसमें अपनी पहली ही डेब्यू में उसने 16वां रैंक हासिल किया।

संचित ने बताया कि आगे वर्ल्डस स्केट्स गेम में भारत की ओर से उनका सिलेक्शन होना बाकी है इसके लिए वह पूरी तैयारी कर रहे हैं और इस बार वह वर्ल्ड लेवल पर भारत को रिप्रेजेंट करेंगे। इसके लिए वह काफी उत्साहित है और वह अपनी गेम पर पूरा ध्यान दे रहे हैं, ताकि वह भारत के लिए एक बार फिर से गोल्ड मेडल जीतकर भारत का नाम रोशन कर सकें। संचित और खुशी की इस उपलब्धि पर जहां उनका परिवार बहुत खुश है वहीं उनके माता-पिता ने इस सब के लिए सरकार का भी धन्यवाद किया। क्योंकि सरकार के मार्गदर्शन के बिना यहां तक पहुंचना संभव नहीं था। इस मौके पर कपूरथला के एसडीएम लाल विश्वास ने दोनों को सम्मानित किया और कपूरथला एडमिनिस्ट्रेशन की तरफ से कपूरथला का नाम रोशन करने के लिए उन्हें बधाई दी और कहा कि आशा करते हैं कि वह आगे भी कपूरथला का नाम इसी तरह रोशन करते रहेंगे।