पंजाब में गैंगस्टरवाद और नशा पूर्व सरकारों की देन, मान सरकार खजाना बढ़ाने के लिए संजीदा: मंत्री Meet Hayer

Spread the News

चंडीगढ़: कैबिनेट मंत्री मीत हेयर ने आम आदमी पार्टी पर सवाल उठाने वालों को जवाब दिया है। मीत हेयर ने आज पंजाब भवन चंडीगढ़ में प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि मान सरकार पंजाब के खजाने में बढ़ोतरी करने को लेकर संजीदा है। हमारी सरकार ने नए हथियार लाइसेंस पर अगले 3 महीने के लिए रोक लगा दी गई है, पिछले लाइसेंसों को लेकर भी जांच की जा रही है कि लाइसेंस किसके कहने पर और कैसे बने। उन्होंने आगे कहा कि देश के गृह मंत्री अमित शाह ने पंजाब एवं यहां की सरकार को बदनाम करने की कोशिश की है ।

पंजाब में अपराध की स्थिती पर बोलते हुए मीत हेयर ने कहा कि देश में सबसे ज्यादा 7.4 क्राइम उत्तर प्रदेश में, हरियाणा में 3.8 है देश के 10 बड़े राज्य जिनमे सबसे बड़ा ज्यादा क्राइम है। पंजाब क्राइम रेशो में 15 वें नंबर पर है। पंजाब में जो बड़ी घटनाएं हो रही हैं उसमें शार्प शूटर हरियाणा से हैं। 2012 में अकालीदल की सरकार के समय पंजाब में 855 मर्डर हुए, 2020 में 757, 2021 में 723 और 2022 में 579 मर्डर हुए हैं। देश के सबसे ज्यादा क्राइम वाले 10 राज्यो में से 5 राज्यो में बीजेपी की सरकारे है।

मंत्री मीत हेयर ने आगे कहा कि गैंगस्टर वाद, नशा पिछली सरकारों की पंजाब को देन है। हमारी सरकार बनते ही 402 गैंगस्टर काबू किए गए, इनके कब्जे से 363 हथियार बरामद किए गए हैं।