‘भारत जोड़ो यात्रा’ 20 नवंबर से एक महीने तक चंडीगढ़ के विभिन्न भागों से गुज़रेगी: Vinod Sharma

Spread the News

चंडीगढ़: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की बेहद लोकप्रिय ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से प्रेरित होकर चंडीगढ़ कांग्रेस ने आज यहां कांग्रेस भवन में एक प्रेस वार्ता आयोजित की। इस वार्ता दौरान भारत जोड़ो यात्रा के चंडीगढ़ अध्याय को शुरू करने की घोषणा की है। इस प्रेस वार्ता में मीडिया को संबोधित करते हुए चंडीगढ़ के लिए भारत जोड़ो यात्रा के प्रदेश कोर्डिनेटर विनोद शर्मा ने कहा कि शहर में यह यात्रा 20 नवंबर से शूरु होगी और रोज़ सायंकाल के समय अगले एक महीने तक शहर के विभिन्न भागों से गुज़रेगी। यात्रा के दौरान भारतीय जनता पार्टी की उन विभाजनकारी नीतियों को उजागर करने का प्रयास किया जाएगा, जिनका उद्देश्य केवल उनके जनविरोधी शासन को बनाए रखने के लिए भारत के लोगों के दिलों में मनमुटाव और दरारें पैदा करना है।

यात्रा के दौरान इस तथ्य का खुलासा भी किया जाएगा कि अमीरों के पक्ष में नीतियां बना कर भाजपा देश के युवाओं के लिए रोज़गार के अवसर खत्म करने पर तुली है और ऐसा कर वह देश में आर्थिक असमानता को और अधिक व्यापक बना रही है। इन सब जनविरोधी नीतियों के कारण मध्यम वर्ग और गरीब जनता पर भारी चोट पहुँच रही है। इस दौरान कांग्रेस पार्टी की न्याय योजना के लाभों का प्रचार करेगी, जिसमें आर्थिक रूप से सबसे कमजोर वर्ग के लोगों को सरकार से 6000 रुपये प्रति माह मिलेंगे लोगों पर लगाए गए भारी भरकम करों के कारण पूरे देश में लोग अभूतपूर्व मुद्रास्फीति से जूझ रहे हैं। यात्रा का एक प्रमुख उद्देश्य करों के स्तर को कम करने के लिए सरकार पर दबाव बनाना होगा।

एचएसलकी चंडीगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष ने मीडिया को सम्बोधित करते हुए घोषणा की कि चंडीगढ़ के 100 से अधिक कार्यकर्ताओं ने स्थायी यात्रियों के रूप में नामांकन किया है, जो अगले 30 दिनों में पूरे चंडीगढ़ के विभिन्न हिस्सों की यात्रा करेंगे। पार्टी ने यात्रा के लिए जिला समन्वयक के रूप में दिलावर सिंह, जाहिद परवेज खान, मुकेश राय, रवि ठाकुर, मनोज गर्ग और परीक्षित राणा को भी नामित किया है। लकी ने सभी रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशनों, गैर सरकारी संगठनों और चंडीगढ़ के लोगों से इसमें भाग लेकर यात्रा को समर्थन देने की अपील की।