पटियाला एवं फतेहगढ़ साहिब में पानी और सीवरेज के लिए खर्च किए जाएंगे करीब 12 करोड़: मंत्री Inderbir Nijjar

Spread the News

चंडीगढ़: मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य के लोगों को बुनियादी सुविधाएं और स्वच्छ वातावरण मुहैया कराने के लिए लगातार काम कर रही है। इस दिशा में एक और कदम आगे बढ़ाते हुए स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. इंदरबीर सिंह निज्जर ने कहा कि पंजाब सरकार ने पटियाला और फतेहगढ़ साहिब में समाना, भादसों और मंडी गोबिंदगढ़ में जलापूर्ति और सीवरेज से संबंधित विकास कार्यों के लिए लगभग 11.65 करोड़ रुपये खर्च करने का फैसला किया है। विभाग ने इन कार्यों के लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी है।

अधिक जानकारी देते हुए स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. इंदरबीर सिंह निज्जर ने बताया कि पटियाला के समाना में मुख्य सड़क पटरां से सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट तक नई सीवरेज लाइन डालने के लिए पंजाब वाटर सप्लाई एंड सीवरेज बोर्ड द्वारा 5.98 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। सीवरेज से जुड़े अन्य कार्य भी किए जाएंगे। इसी तरह भादसों में सीवरेज देने व बिछाने व अन्य संबंधित कार्यों पर करीब 1.44 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे।

डॉ. निज्जर ने कहा कि इसके अलावा फतेहगढ़ साहिब के मंडी गोबिंदगढ़ में 4.23 करोड़ रुपये खर्च कर सीवरेज संबंधी कार्य और विभिन्न साइज की जलापूर्ति लाइन डालने व लगाने तथा जलापूर्ति व सीवरेज से संबंधित सभी कार्य करवाए जाएंगे.