Twitter के लिए नया लीडर ढूंढ रहे एलन मस्क! जल्द कर सकते हैं बड़े बदलाव

Spread the News

नई दिल्ली: दुनिया के सबसे अमीर कारोबारी एलन मस्क इन दिनों माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर में बदलाव करने को लेकर चर्चा में हैं। पुराने कर्मचारियों को निकालने एवं नए को हायर करने से लेकर आए दिन मस्क नए-नए ऐलान कर रहे हैं। इस बीच अब खबरें हैं कि मस्क इन तामझाम के कारण अपनी पुरानी कंपनी टेस्ला को पूरा समय नहीं दे पा रहे हैं। इसलिए अब उन्होंने ट्विटर के लिए नया लीडर ढूंढने की तैयारी शुरु कर दी है। दरअसल रिपोर्ट्स की मानें तो मस्क ने अमेरिकी राज्य डेलावेयर की अदालत में कहा कि वह ट्विटर में अपना समय कम करने की उम्मीद कर रहे हैं। वह सोशल मीडिया कंपनी चलाने के लिए किसी नए लीडर को भी ढूंढ सकते हैं।

टेस्ला के शेयर में हुई गिरावट बनी चिंता

हाल ही में मस्क ने 44 बिलियन डॉलर में सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर को खरीदा है ऐसे में वह तबसे इस पर पूरा ध्यान लगा रहे हैं। यही कारण है कि वह अपनी कंपनी टेस्ला पर उतना ध्यान नहीं दे पा रहे हैं। ऐसे में उनकी कंपनी के शेयर भी तीन फीसदी गिर गए हैं। बुधवार को टेस्ला का शेयर 3.86% गिरकर 186.92 डॉलर पर बंद हुआ। एक महीने में ये स्टॉक 15% और 6 महीने में शेयर करीब 26% टूट चुका है।

आने वाले दिनों में समय कम होने की उम्मीद : मस्क

वहीं, मस्क ने डेलावेयर कोर्ट में कहा कि ट्विटर के अधिग्रहण के बाद इसे रिस्ट्रक्चर करने के लिए शुरुआत में काफी काम की जरूरत होगी। लेकिन बाद में वह इस कंपनी में अपना समय कम करने की उम्मीद कर रहे हैं। मस्क ने यह भी कहा कि कुछ टेस्ला इंजीनियर ट्विटर की इंजीनियरिंग टीमों के मूल्यांकन में मदद कर रहे थे।