Vigilance ने 10,000 की रिश्वत लेते पुलिस मुलाजिम सहित 1 व्यक्ति को रंगेहाथ किया गिरफ्तार

Spread the News

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देश पर पंजाब विजीलैंस ब्यूरो द्वारा राज्य में भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए चलाए जा रहे अभियान के दौरान सोमवार को एक सीनियर पुलिस कांस्टेबल और एक निजी व्यक्ति को 10,000 रुपये की रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया गया।

जानकारी देते हुए विजिलेंस के एक प्रवक्ता ने बताया कि एसीपी अमृतसर के कार्यालय में नायब रीडर के पद पर तैनात उपरोक्त आरोपी कांस्टेबल गुरदीप सिंह (नं 1665/अमृतसर) और निजी व्यक्ति मयूर निवासी करीमपुरा, अमृतसर को सुच्चा सिंह निवासी प्रताप नगर, अमृतसर की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने आगे बताया कि शिकायतकर्ता ने विजिलेंस से संपर्क किया और आरोप लगाया कि स्थानीय पुलिस ने उनके बेटे के खिलाफ मामला दर्ज किया था और उक्त पुलिस अधिकारी और निजी व्यक्ति पुलिस मामले में शिकायतकर्ता के साथ इस संबंध में समझौता कराने के लिए 15,000 रुपय की मांग कर रहे थे, लेकिन समझौता 10,000 रुपय में तय हो गया था।

शिकायत में तथ्यों और भौतिक साक्ष्यों के सत्यापन के बाद विजिलेंस ने दो आधिकारिक गवाहों की उपस्थिति में शिकायतकर्ता से 10,000 रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में उपरोक्त पुलिस अधिकारियों और निजी व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। प्रवक्ता ने बताया कि इस संबंध में दोनों आरोपियों के खिलाफ विजीलैंस थाना अमृतसर में भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच की जा रही है।