MCD चुनाव को लेकर दिल्ली कांग्रेस ने किया डिजिटल वैन लॉन्च, प्रदूषण-भ्रष्टाचार होगा सबसे बड़ा मुद्दा

Spread the News

दिल्ली:  एमसीडी चुनाव को लेकर कांग्रेस भाजपा और आम आदमी पार्टी ने अपना अपना कैंपेन लॉन्च कर दिया है। सभी पार्टियां अलग अलग तरीके से मतदाताओं को रिझाने में लगी है। कांग्रेस पार्टी जो नगर निगम में तीसरे पायदान पर है उसने आज डिजिटल वैन के जरिए कैंपेन शुरू किया है। इस बाबत आज दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के मुख्यालय से करीब एक दर्जन डिजिटल वैन को प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी ने हरी झंडी दिखाया।

दिल्ली नगर निगम का चुनाव अपने आप देश के दूसरे सबसे बड़े निगम का चुनाव है। मुंबई के बीएमसी के बाद सबसे बड़ा नगर निगम दिल्ली का है। इस बार परिसीमन के बाद निगम को सीटों की संख्या 272 से घटाकर 250 कर दी गई है। कांग्रेस पार्टी फिलहाल एमसीडी में तीसरे नंबर की पार्टी है। इस लिहाज से आज डिजिटल कैंपेन में भी कांग्रेस शीला वाली दिल्ली के मॉडल को दिखा रही है। पार्टी ने पंच लाइन दिया है मेरी चमकती दिल्ली, शीला वाली दिल्ली। कांग्रेस पार्टी इस बार दिल्ली की जनता को शीला दीक्षित की सरकार के जमाने की याद दिलाकर मतदाताओं के दिल में दुबारा जगह बनाना चाहती है। इसके लिए इन डिजिटल वैन में शीला सरकार के जमाने में हुए काम को बार-बार वोटरों को दिखाया जाएगा। कांग्रेस आने वाले समय दिल्ली के सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में ये 70 डिजिटल वैन उतरेगी, जिसमे में MCD के प्रचार के साथ राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा का भी लाइव स्ट्रीमिंग किया जाएगा। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस की रणनीति है कि वो स्थानीय चुनाव में लोकल मुद्दों के साथ राहुल की यात्रा से भी फायदा उठाये।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी के साथ आज डिजिटल वैन को रवाना करने सीडब्ल्यूसी के मेंबर देवेंद्र यादव, पूर्व अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा, हारून यूसुफ भी मौजूद थे। सभी ने कहा की नगर निगम के चुनाव में भ्रष्टाचार और प्रदूषण सबसे बड़ा मुद्दा रहेगा। लोगों को शीला सरकार के काम और नाम का इस्तेमाल कर कांग्रेस MCD चुनाव के साथ दिल्ली में फिर से अपना खोया जनाधार पाना चाहती है।