फंग लीयुआन ने इंडोनेशियाई राष्ट्रपति की पत्नी इरियाना से भेंट की

Spread the News

16 नवंबर की दोपहर चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग की पत्नी फंग लीयुआन ने बाली में इंडोनेशियाई राष्ट्रपति की पत्नी इरियाना से भेंट की। फंग लीयुआन के पहुंचने पर स्थानीय युवाओं ने पारंपरिक इंडोनेशियाई वाद्य यंत्र गेमेलन से स्वागत गीत बजाया। इरियाना ने गर्मजोशी से उनका स्वागत किया और फंग लीयुआन के साथ फोटो खिंचवायी।

फंग लीयुआन ने इरियाना के साथ इंडोनेशियाई पारंपरिक संस्कृति और कला प्रदर्शन और हस्तशिल्प उत्पादों का प्रदर्शन देखा। उत्सव की वेशभूषा में सजी स्थानीय लड़कियों ने विशिष्ट अतिथियों का स्वागत करने वाला “पुंडे नृत्य” किया। फंग लीयुआन ने उनके साथ सौहार्दपूर्ण ढंग से बात की और इंडोनेशिया के बाली के अद्वितीय हस्तनिर्मित रेशम उत्पादों की प्रशंसा की। फंग लीयुआन और इरियाना ने चाय पी और संगीत का आनंद लिया। फंग लीयुआन ने लोक कल्याण क्षेत्र में इरियाना के उत्साह की सराहना की और तपेदिक और एड्स के उपचार और रोकथाम में चीन की सकारात्मक नीतियों और उपलब्धियों का परिचय दिया।

फंग लीयुआन के जाने से पहले बाली में उदयन विश्वविद्यालय में कन्फ्यूशियस इंस्टीट्यूट फॉर टूरिज्म के छात्रों ने चीनी भाषा में इंडोनेशियाई गीत “द ब्यूटीफुल सोलो रिवर” गाया। फंग लीयुआन ने छात्रों के सुंदर गायन की प्रशंसा की। उन्होंने सभी को चीनी सीखने के लिए कड़ी मेहनत जारी रखने के लिए प्रोत्साहन दिया और इंडोनेशिया से और अधिक युवाओं का चीन आने, चीनी संस्कृति के बारे में जानने और चीन-इंडोनेशिया सहयोग के दूत बनने का स्वागत किया।

(साभार—चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)