Himachal विधानसभा चुनाव नतीजों से पहले 20 नवंबर को BJP चुनाव प्रबंधन कमेटी की होगी अहम बैठक

Spread the News

शिमलाः हिमाचल विधानसभा के चुनाव नतीजों से पहले भाजपा चुनाव प्रबंधन कमेटी की अहम बैठक 20 नवंबर को होगी। बैठक में चुनाव प्रबंधन से जुड़ी तमाम कमेटियों से फीड बैक लिया जाएगा। बैठक में चुनाव प्रबंधन कमेटी के अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल के अलावा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप के अलावा तमाम वरिष्ठ नेता शामिल होंगे। भाजपा सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक चुनाव प्रबंधन कमेटी की बैठक सोलन में होनी है। चुनाव प्रबंधन कमेटी की बैठक से पहले भाजपा मंडल स्तर पर भी इसी तरह की बैठकों का आयोजन कर रही है। बैठकों में पार्टी उम्मीदवारों के साथ साथ पूर्व विधायकों व संगठन के पदाधिकारियों, बूथ अध्यक्षों व पन्ना प्रमुखों से पार्टी फीड बैक ले रही है।

बूथ अध्यक्षों, विधान सभा चुनाव में पार्टी उम्मीदवारों के साथ साथ पूर्व विधायकों से भी इसी तरह का फीड बैक लिया जा रहा है। फीड बैक में प्रत्येक बूथ पर हुए मतदान व इन मतों में से पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में हुए संभावित मतदान के आंकड़े का पार्टी आकलन करेगी। चुनाव प्रबंधन कमेटी की बैठक में बूथ आधार पर मिले मतों का अनुमान लगा कर पार्टी चुनाव नतीजों के करीब पहुंच सकती है। भाजपा का बूथ प्रबंधन बेहतर माना जाता है। बूथ प्रबंधन के साथ साथ चुनाव प्रबंधन में पार्टी ने कुशल रणनीतिकार डॉ बिंदल को जिम्मा सौंपा था। लिहाजा बूथ स्तर से फीड बैक के बाद पार्टी भावी रणनीति बनाएगी।

पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी भाजपा : जयराम ठाकुर 

उधर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अनौपचारिक बातचीत में प्रदेश में पार्टी की जीत का दावा किया। भाजपा की जीत के प्रतिआश्वस्त मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस बेशक सरकार बनाने का दावा कर रही हो, मगर उनके कई बड़े नेता चुनाव हार रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि भाजपा पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि महिलाओं ने राज्य में 4 फीसद अधिक मतदान किया है। महिलाओं का अधिक मतदान भाजपा की जीत में मददगार साबित होगा। इसके अलावा पहली मर्तबा अपने मताधिकार का प्रयोग करने वाले एक लाख 93 हजार मतदाताओं की पसंद भी पीएम मोदी हैं।