Elon Musk द्वारा दी गई समय सीमा से पहले बड़े पैमाने पर Twitter के कर्मचारियों ने दिया इस्तीफा

Spread the News

ट्विटर पर ट्विटर को लेकर ही हलचल मची हुई है। सैकड़ो कर्मचारियों ने एलन मस्क द्वारा दी गई समय सीमा से पहले इस्तीफा दे दिया है। गुरुवार शाम 5 बजे से पहले कई कर्मचारियों ने अपने इस्तीफे की घोषणा करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। मस्क के नए कार्य मानदंडों को पूरा करने के लिए गुरुवार की समय सीमा थी। बड़े पैमाने पर छंटनी के बाद ट्विटर के पास लगभग 3,000 कर्मचारी बचे हैं। मस्क ने कंपनी का अधिग्रहण करने के बाद अपने आधे कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया था।

सैन फ्रांसिस्को से सतजीव बनर्जी ने पोस्ट किया, ‘‘12 साल बाद मैंने ट्विटर छोड़ दिया है। मेरे पास और मेरे साथियों के पास अतीत और वर्तमान के लिए प्यार के अलावा कुछ भी नहीं है। एक हजार चेहरे और एक हजार दृश्य अभी मेरे दिमाग में चमक रहे हैं – आई लव यू ट्विटर।’’कंपनी के आंतरिक मैसेजिंग प्लेटफॉर्म स्लैक में भी कई कर्मचारियों ने ट्विटर को अलविदा कहा। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, ‘‘समय सीमा समाप्त होने के बाद सैकड़ों कर्मचारियों ने ट्विटर के स्लैक में विदाई संदेश पोस्ट करना और इमोजी को सलाम करना शुरू कर दिया।’’

ट्विटर के स्लैक में एक कर्मचारी ने पोस्ट किया, ‘‘मैंने11 साल से अधिक समय तक ट्विटर में काम किया है। जुलाई में मैं कंपनी में 27वां सबसे अधिक कार्यकाल वाला कर्मचारी था, अब मैं 15वां हूं।’’ एक अन्य ने पोस्ट किया, “मैं (हां) बटन नहीं दबा रहा हूं। मेरी घड़ी ट्विटर 1.0 के साथ समाप्त होती है। मैं ट्विटर 2.0 का हिस्सा नहीं बनना चाहता।” मस्क ने अपने मेमो में कर्मचारियों को लिखा था कि, “आगे बढ़ते हुए एक सफल ट्विटर 2.0 बनाने और तेजी से प्रतिस्पर्धी दुनिया में सफल होने के लिए हमें बेहद कट्टर होने की आवश्यकता होगी”। इस्तीफा देने वाले एक अन्य कर्मचारी ने पोस्ट किया, ‘‘लगता है कि मैंने अपने सपनों की नौकरी के भूत को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया?

ट्वीप्स, आप विश्वस्तरीय हैं।’’ प्लेटफॉर्मर के प्रबंध संपादक जो शिफर ने ट्वीट किया, ‘‘ट्विटर ने कर्मचारियों को सतर्क किया है कि तत्काल सभी कार्यालय भवनों को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है और बैज एक्सेस को निलंबित कर दिया गया है। इसका कोई विवरण नहीं दिया गया है।’’ उसने ट्वीट किया, ‘‘हम यह सुन रहे हैं कि एलोन मस्क और उनकी टीम घबराई हुई है कि कर्मचारी कंपनी में तोड़फोड़ करने जा रहे हैं। इसके अलावा वे अभी भी यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि उन्हें किन ट्विटर कर्मचारियों की एक्सेस काटने की जरूरत है।’’ शिफर ने कहा कि ट्विटर कार्यालय 21 नवंबर को फिर से खुलेंगे।