पंजाब लार्ज इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट बोर्ड के पूर्व चेयरमैन Pawan Dewan ने कोरोना के समय निलंबित किए गए कनाडा के नागरिकों के वीजा बहाल करने की मांग की, विदेश मंत्री S Jaishankar को लिखा पत्र

Spread the News

लुधियाना: वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और पंजाब लार्ज इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट बोर्ड के पूर्व चेयरमैन पवन दीवान ने कोरोना महामारी के दौरान निलंबित किए गए भारतवंशी सभी कनेडियन नागरिकों के वीजा दोबारा बहाल किए जाने की मांग की है। विदेश मंत्री एस जयशंकर को लिखे एक पत्र में दीवान ने कहा कि कनाडा में भारतवंशी कई कनाडियन नागरिक बसते हैं, जो अपने पैतृक देश भारत की कई यात्राएं करते हैं।

उन्होंने कहा कि इनमें से अधिकतर को 10 साल की लंबी अवधि वाले विजिटर विजा मिले हुए थे। जिन्हें कोरोना महामारी के दौरान निलंबित कर दिया गया।

दीवान ने पत्र में कहा है कि क्योंकि महामारी खत्म हो चुकी है और विश्व एक बार फिर से सामान्य हालातों में पहुंच रहा है, तो ऐसे में यह लोग भारत की यात्रा करना चाहते हैं, लेकिन उनके वीजा निलंबित होने के चलते उन्हें दोबारा उसके लिए अप्लाई करना पड़ रहा है और हालातों के मद्देनजर बेहतर होगा कि यदि निलंबित किए वीजा बहाल किया जाएं, ताकि वे आसानी से भारत की यात्रा कर सकें।