Hamirpur : लोक निर्माण विभाग की कार्यवाही से दुकानदारों में मची रही अफरातफरी, कुछ ने रात को हटा लिए थे छज्जे

Spread the News

हमीरपुर : जिलामुख्यालय के नादौन चौक पर प्रदेश उच्च न्यायालयों के आदेशों के उपरांत दूसरे दिन भी अवैध कब्जे को हटाने के लिए सिलिसला जारी रखा। इस अवसर विभाग के बड़े स्तर के अधिकारी मौके पर पुलिस दल सहित मौजूद थे। नादौन चौक के आसपास दुकानों के बाहर अवैध कब्जों को लोक निर्माण विभाग हटा रहा है। शनिवार को भी पुलिस टीम सहित जेसीबी लेकर लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची और नादौन चौक के आसपास जो भी अवैध कब्जे किए गए थे, उन्हें हटाने का कार्य शुरू किया।

इस कार्रवाई से दुकानदारों में अफरातफरी मची रही और इनमें से कुछ ऐसे भी थे, जिन्होंने रात को अपने छज्जे हटा लिए थे। इन दुकानदारों ने जिस जगह लोहे की सीढ़ियां और छज्जे तथा दूसरा कंक्रीट दुकानों के आगे लगाया हुआ था। वहां से राहगीरों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। यह मामला जब प्रदेश उच्च न्यायालय में पहुंचा था उसके बाद वहां से आदेश होते हैं। जेसीबी के माध्यम से को हटाया जा रहा है।

विभाग के अधिकारियों ने कहा कि अवैध कब्जे को हटाने का क्रम शुरू कर दिया गया है। उच्च न्यायालय के आदेशों के तहत यह कार्यवाही की जा रही है। उनका कहना है कि सड़क के आसपास किसी को भी अवैध कब्जा करने नहीं दिया जाएगा और तुरंत कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस पर द्वारा कोई भी कब्जा करने की कोशिश करेगा उसपर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।