मणिरत्नम की ‘पोन्नियिन सेल्वन -1’ ने 50 दिनों में 500 करोड़ रुपये का आंकड़ा किया पार

Spread the News

चेन्नई: 30 सितंबर को रिलीज होने के 50 दिन बाद, मणिरत्नम की ‘पोन्नियिन सेल्वन-1’ ने वैश्विक स्तर पर 500 करोड़ रुपये की कमाई की है, जो रजनीकांत-स्टारर ‘2.0’ के बाद यह उपलब्धि हासिल करने वाली यह केवल दूसरी तमिल फिल्म है। फिल्म के निर्माता लाइका प्रोडक्शंस ने ट्वीट किया, ‘‘हैशटैग-पोन्नियिनसेल्वन के 50 शानदार दिन और अभी भी मजबूत चल रहे हैं।’’

कलाकारों की टुकड़ी में मुख्य भूमिका निभाने वाले चियान विक्रम ने ट्वीट किया, ‘‘कोई कृपया मेरे लिए चुटकी बजाएं … और मुझे बताएं कि यह एक सपना नहीं है। हैशटैग-पोन्नियिनसेलवन।’’तमिल सम्राट राजा राजा चोल के जीवन और समय की एक ऐतिहासिक गाथा, मणिरत्नम फिल्म काफी लंबे समय से बन रही थी और इसने बॉक्स ऑफिस पर अपने भाग्य को लेकर चौतरफा उत्सुकता जगा दी थी। हालांकि, ऐश्वर्या राय सहित बड़े-टिकट वाले अभिनेताओं की अपनी आकाशगंगा के साथ ‘पीएस1’ को दर्शकों, युवा और बूढ़े लोगों द्वारा पसंद किया गया था।

फिल्म अब दक्षिण भारतीय ब्लॉकबस्टर की सूची में अपनी जगह पाती है – दो ‘बाहुबली’ फिल्में, ‘आरआरआर’ और ‘केजीएफ चैप्टर 2’ – जिन्होंने 500 करोड़ रुपये की बाधा को पार कर लिया है।‘पीएस-1’ ‘आरआरआर’ और ‘केजीएफ2’ से काफी पीछे है, दोनों ने 2022 में 1,000 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार किया था, लेकिन अब यह इस साल के नंबर 3 के रूप में ‘ब्रह्मास्त्र: पार्ट वन शिवा’ और ‘द कश्मीर फाइल्स’ से आगे मजबूती से कायम है।मणिरत्नम द्वारा फिल्म की दोनों किश्तों की शूटिंग एक बार में पूरी करने के बाद, ‘पोन्नियिन सेल्वन-1’ की अगली कड़ी छह से नौ महीनों के भीतर रिलीज होने की उम्मीद है।