EVM की सुरक्षा पर राजनीति: स्ट्रांग रूम के बाहर Congress ने लगाए तंबू, BJP करेगी EC में शिकायत

Spread the News

शिमलाः प्रदेश में चुनाव सम्पन्न होने के बाद अब स्ट्रांग रूम में रखी EVM को लेकर सियासत गर्मा गई है। भाजपा और कांग्रेस नेताओं के बीच EVM की सुरक्षा को लेकर जुबानी जंग तो छिड़ी ही हुई थी, लेकिन अब ये लड़ाई चुनाव आयोग जाती हुई दिख रही है। कांग्रेस द्वारा EVM स्ट्रांग के बाहर तंबू गाढ़ने को लेकर भाजपा चुनाव आयोग में शिकायत करने जा रही है। भाजपा का कहना है कि कांग्रेस ने स्ट्रांग रूम के 200 मीटर के दायरे के अंदर ही तंबू लगा रखे हैं, जो चुनाव आयोग के नियमो की सीधी-सीधी अवहेलना है, जिसके खिलाफ भाजपा चुनाव आयोग में शिकायत करेगी। भाजपा नेता गणेश दत्त ने कहा कि कांग्रेस को हार का डर सता रहा है, जिसके चलते अब वो हमेशा की तरह EVM पर सवाल उठाने लगी है।

वहीं कांग्रेस का कहना है कि EVM की सुरक्षा को लेकर कार्यकर्ता चिंतित है और इसीलिए वे स्ट्रांग रूम के बाहर बैठे हैं, ताकी EVM के साथ छेड़छाड़ न हो सके। कांग्रेस नेता नरेश चौहान का कहना है कि शिकायत करने के बजाय EVM की सुरक्षा के प्रति लोगों को विश्वास दिलाया जाना चाहिए, क्योंकि EVM की सुरक्षा को लेकर हमेशा सवाल उठते रहे है।

गौरतलब है कि रामपुर के दत्त नगर में EVM को निजी गाड़ी में ले जाने का मामला सामने आने के बाद कांग्रेस ने EVM की सुरक्षा को लेकर सवाल उठाए थे, जिसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किन्नौर, घुमारवीं, धर्मपुर, नाचन, ऊना और गगरेट स्थित स्ट्रांग रूम के बाहर तंबू लगा दिए हैं, जिसमें कांग्रेस कार्यकर्ता हर गतिविधि पर नजर रखे हुए हैं। इसके चलते भाजपा का आरोप है कि कांग्रेस ने स्ट्रांग रूम के 200 मीटर के अंदर ही तंबू लगा रखे है और वो इसकी शिकायत चुनाव आयोग करने जा रही है।