एससीओ सदस्य देशों का शतरंज ऑनलाइन टीम प्रतियोगिता शुरू

Spread the News

एससीओ सदस्य देशों की चौथी शतरंज ऑनलाइन टीम प्रतियोगिता 19 नवंबर को चीन के शानतोंग प्रांत के छिंगताओ के च्याओचो शहर में एससीओडीए पर्ल इंटरनेशनल
एक्सपो सेंटर में उद्घाटित हुई। पहले दिन के पांच दौर की प्रतियोगिता के बाद अर्मेनियाई टीम अस्थायी रूप से पहले स्थान पर रही, और वेई यी व ली छाओ से बनी चीनी टीम अस्थायी रूप से तीसरे स्थान पर रही। इस वर्ष की प्रतियोगिता को पहली बार पहले की 10 टीमों से 15 टीमों तक विस्तारित किया गया। 15 टीमों में चीन ने तीन टीमों को भेजा है: चीनी टीम, चीनी शांगहाई टीम और चीनी छिंगताओ टीम। चीनी टीम में वेई यी और ली छाओ शामिल हैं, चीनी शांगहाई टीम में च्य्वी वेनचुन और शू यी शामिल हैं, और चीनी छिंगताओ टीम में मा चोंगहान और पांग थाओ शामिल हैं।

अन्य 12 टीमें रूस, ईरान, भारत, किर्गिस्तान, ताजिकिस्तान, पाकिस्तान, बेलारूस, तुर्की, आर्मेनिया, अजरबैजान, नेपाल और म्यांमार हैं। इनमें तुर्की, आर्मेनिया, अजरबैजान, नेपाल और म्यांमार की टीमों ने पहली बार भाग लिया। पहले दिन में पांच दौर की प्रतियोगिता हुई। आर्मेनिया, ईरान और चीनी टीम शीर्ष तीन स्थान पर रहीं। चीनी शांगहाई टीम और चीनी छिंगताओ टीम क्रमशः छठे और तेरहवें स्थान पर रहीं।
(साभार—चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)