ब्यूटी प्रोडक्ट, जूतों की खरीदारी के लिए नए AR फीचर पेश करेगा Google

Spread the News

सैन फ्रांसिस्कोः गूगल ने गूगल पर एआर (ऑगमेंटेड रियलिटी) में खरीदारी करने के नए तरीके पेश किए हैं, जिसमें उपयोगकर्ताओं को सर्च करने के लिए एक फोटो लाइब्रेरी और उनके स्थान पर स्नीकर्स देखने का एक तरीका शामिल है। मेकअप में फाउंडेशन सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली कैटेगरी है। गूगल ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा कि यह आपके द्वारा खरीदे जा सकने वाले सबसे व्यक्तिगत प्रोडक्टस में से एक है, जो कलर या टोन में थोड़ा सा बदलाव के साथ एक बड़ा अंतर ला सकता है।

ब्यूटी ब्रांडों की सहायता से गूगल की नई फोटो लाइब्रेरी में 148 मॉडल हैं जो स्किन टोन, उम्र, लिंग, चेहरे के आकार, जातीयता और त्वचा के प्रकारों का प्रतिनिधित्व करते हैं।ब्लॉगपोस्ट के अनुसार, इस फीचर का उपयोग करने के लिए यूजर्स को ‘क्लिनिक इवन बेटर फाउंडेशन’ जैसे कीमतों और ब्रांडों की एक श्रृंखला में गूगल पर फाउंडेशन शेड को सर्च करने की आवश्यकता होगी।

इसके अलावा, नया फीचर उपयोगकर्ताओं को 3डी और एआर में प्रोडक्टस को आजमाने की भी अनुमति देती है। ब्लॉगपोस्ट में आगे कहा गया कि उपयोगकर्ताओं को स्नीकर प्रकार की खोज करनी होगी, जैसे ‘शॉप ब्लू वैन्स स्नीकर्स’ और ‘व्यू इन माय स्पेस’ पर टैप करें।