Brampton शहर के पहले पगड़ीधारी सिख डिप्टी मेयर बने Harkirat Singh

Spread the News

टोरंटोः हरकीरत सिंह 2022-2026 तक के लिए कनाडा के ब्रैम्पटन शहर के डिप्टी मेयर के रूप में नियुक्त होने वाले पहले पगड़ीधारी सिख बन गए हैं। उन्होंने 2018-2022 तक वार्ड 9 और 10 के लिए ब्रैम्पटन के सिटी काउंसलर के रूप में काम किया है। एक उप महापौर के रूप में सिंह परिषद और अन्य समिति की बैठकों की अध्यक्षता करेंगे और महापौर की अनुपस्थिति या अनुपलब्ध होने पर महापौर की ओर से अन्य कार्यो का निर्वहन करेंगे।

ब्रैम्पटन के मेयर पैट्रिक ब्राउन ने कहा, कि मुझे गर्व है कि काउंसलर हरकीरत सिंह इस टर्म में डिप्टी मेयर के रूप में काम करेंगे। वह एक समर्पित, मेहनती काउंसलर हैं, जिन्होंने ब्रैम्पटन के लिए अच्छा कार्य किया है। ब्राउन ने एक विज्ञप्ति में कहा, कि काउंसलर के रूप में हरकीरत सिंह अपने दूसरे कार्यकाल में प्रवेश कर रहे हैं, और इससे पहले एक स्कूल ट्रस्टी की भूमिका निभा रहे थे, वह एक भरोसेमंद अधिकारी हैं, जिन पर मुङो विश्वास है कि वे सिटी ऑफ ब्रैम्पटन का अच्छी तरह से प्रतिनिधित्व और सेवा करेंगे।

सिटी काउंसलर के रूप में अपनी भूमिका से पहले सिंह ने पील डिस्ट्रिक्ट स्कूल बोर्ड में स्कूल ट्रस्टी के रूप में चार साल का कार्यकाल पूरा किया। सिंह ने कहा काउंसिल के डिप्टी मेयर के रूप में मुङो नियुक्त किया जाना एक सम्मान की बात है। मैं मेयर ब्राउन और पार्षदों के समर्थन के लिए गर्व महसूस कर रहा हूं। डिप्टी मेयर का पद अप्रैल 2022 में सिटी ऑफ ब्रैम्पटन द्वारा स्थापित किया गया था, और इसे पूर्व और पश्चिम भागों में विभाजित किया गया था।

सिंह ओंटारियो पब्लिक स्कूल बोर्ड एसोसिएशन (ओपीएसबीए) में क्षेत्रीय प्रतिनिधि भी थे। एक ट्रस्टी के रूप में अपनी भूमिका के साथ उन्होंने लैंबटन कॉलेज में प्रोफेसर के रूप में ढाई साल और हंबर कॉलेज में मार्केटिंग और उद्यमिता पढ़ाने वाले प्रोफेसर के रूप में दो साल बिताए। सामुदायिक विकास को बढ़ावा देने के लिए सिंह स्थानीय स्कूलों में मेंटरशिप वर्कशॉप और करियर फेयर चलाते हैं।

2016 में युवाओं के साथ उनके काम के लिए उन्हें ब्रैम्पटन बोर्ड ऑफ ट्रेड द्वारा मेंटरशिप अवार्ड के लिए नामांकित किया गया था।
उन्होंने टोरंटो विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र और लोक प्रशासन में पढ़ाई की हैं। उन्होंने लंदन मेट्रोपॉलिटन यूनिवर्सिटी से अर्थशास्त्र में एमए और मार्केटिंग, उद्यमिता व संगठनात्मक व्यवहार में विशेषज्ञता के साथ शुलिच स्कूल ऑफ बिजनेस से एमबीए किया है।