अमेरिकी होस्ट Alex Jones के रेडियो शो के सवाल पर एलन मस्क ने कहा-ऐसे लोगों पर कोई दया नहीं

Spread the News

नई दिल्लीः ट्विटर के नए सीईओ एलन मस्क ने सोमवार को अमेरिकी रेडियो शो के होस्ट और थ्योरिस्ट एलेक्स जोन्स को बहाल करने के लिए प्रतिक्रिया दी है। एलन मस्क ने साफ तौर पर एलेक्स जोन्स की ट्विटर पर वापसी से इनकार कर दिया है। एलन मस्क का कहना है कि उनमें उन लोगों के लिए कोई दया नहीं है जो प्रसिद्धि हासिल करने और अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने के लिए बच्चों की मौत का इस्तेमाल करते हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी राज्य कनेक्टिकट में एक जूरी ने बीते महीने एलेक्स जोन्स को साल 2012 के सैंडी हुक प्राथमिक स्कूल में हुई फायरिंग में मारे गए पीड़ितों के परिवार के सदस्यों को 965 मिलियन डॉलर का भुगतान करने का निर्देश दिया था। कनेक्टिकट राज्य के न्यूटन के स्कूल में 14 दिसंबर 2012 को फायरिंग का दावा करने के बाद परिवारों ने एलेक्स जोन्स पर मुकदमा दायर किया था। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तरह जोन्स के शो को बहाल करने के लिए उनके फॉलोअर्स ने भी मांग की, लेकिन एलन मस्क ने कहा, मेरा पहला बच्चा मेरी बाहों में मर गया। मुझे उसकी अंतिम धड़कन महसूस होती है।

एलन मस्क का कहना है कि उनमें उन लोगों के लिए कोई दया नहीं है जो प्रसिद्धि हासिल करने के लिए बच्चों की मौत का इस्तेमाल करते हैं। जोन्स के पहले ट्वीट पर एलन मस्क ने एक कविता का हवाले देते हुए प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, छोटे बच्चे पीड़ित हैं, उन्हें मेरे पास आने से मत रोको। क्यूंकि स्वर्ग का राज्य उन्हीं का है। गौरतलब है कि अमेरिका के एक स्कूल में हुई फायरिंग में छह से सात साल के 20 बच्चों और छह नौजवानों की मौत हुई थी।

रिपोर्ट के अनुसर, जोन्स ने माफी मांगी। साथ ही उन्होंने अगस्त के महीने मेंं टेक्सास में एक अन्य पीड़ित के रिश्तेदारों को लगभग 50 मिलियन डॉलर का हर्जाना देने की बात भी कही। इसके अलावा उन्होंने अपने लाइव शो में कहा, मैं दिवालियापन में हूं। आप लड़ना चाहते हैं। यह ठीक है। मैं स्वीकार करता हूं किहमला 100 फीसदी वास्तविक था। जोन्स अभी भी इस साल के अंत में टेक्सास में शुरू होने वाली सैंडी हुक फायरिंग पर तीसरे मानहानि के मुकदमे का सामना कर रहे हैं।