दहेज़ की बली चढ़ी एक और नवविवाहिता, फंदा लगाकर जीवन लीला की समाप्त

Spread the News

जालंधर : लोहियां कस्बे में एक नवविवाहिता ने पंखे से फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। मृतका की मां रेखा रानी ने बताया कि मेरी पुत्री लवप्रीत कौर, जिसकी शादी करीब एक साल पहले लुधियाना के जनता नगर निवासी अमरजीत सिंह के पुत्र गगनदीप सिंह से हुई थी। उन्होंने बताया कि लड़का परिवार शादी के कुछ समय बाद ही दहेज़ और कार की मांग करने लगा। इस बात को लेकर वह हमारी बेटी लवप्रीत से मारते-पीटते थे।

मृतक लड़की की मां ने बताया कि, कुछ रिश्तेदारों ने लड़के के परिवार से गुहार लगाई कि लड़की का परिवार गरीब है और वे पहले ही अपनी हैसियत से ज्यादा खर्च कर चुके हैं। सुलह होने के बाद लड़की ससुराल चली गई लेकिन उसका पति गगनदीप सिंह और सास अमरजीत कौर ने 26/10/2022 को फिर से यहां छोड़ गए और कहा कि अगर उसे ससुराल में रहना है तो नई ब्रेजा कार लेकर आए।

इसके बाद लवप्रीत कौर काफी परेशान रहने लगी। गगनदीप सिंह ने फोन कर हमे नकोदर कोर्ट में आ कर तलाक की बात करने को कहा। इसके बाद लवप्रीत ने दोपहर करीब डेढ़ बजे पंखे से फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। इसके बाद लोहियां पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पति गगनदीप सिंह, ससुर अमरजीत सिंह, सास अमरजीत कौर के खिलाफ धारा 306 के तहत मामला दर्ज किया है।