America : वालमार्ट स्टोर में हुई अंधाधुंध फायरिंग, 10 लोगों की मौत, कई घायल

Spread the News

वाशिंगटनः अमेरिकी राज्य वर्जीनिया के चेसापीक स्थित वॉलमार्ट में एक बंदूकधारी द्वारा की गई गोलीबारी में कम से कम 10 लोगों की मौत हाे गई और कई घायल हाे गए हैं।  पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, चेसापीक पुलिस के मुताबिक, गोली चलने की सूचना देने वाला एक कॉल रात 10 बजकर 12 मिनट पर आया।रिपोर्ट के अनुसार, एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि संदिग्ध ने गोली चलाई और फिर खुद को गोली मार ली। संदिग्ध को स्टोर मैनेजर माना जा रहा है। प्रवक्ता ने कहा कि गोलीबारी स्टोर के अंदर हुई और संदिग्ध ने अकेले ही यह काम किया।

हमले के पीछे के मकसद का अभी तक पता नहीं चल पाया है। जांच चल रही है। इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए, वॉलमार्ट ने कहा कि वह इस दुखद घटना से स्तब्ध है, हम पुलिस के साथ इस घटना पर काम रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार, वर्जीनिया राज्य की सीनेटर एल लुईस लुकास ने ट्विटर पर कहा कि वह इस घटना से स्तब्ध हैं और कहा, ‘‘मैं तब तक आराम नहीं करूंगी जब तक हम अपने देश में इस बंदूक हिंसा को समाप्त करने का समाधान नहीं ढूंढ लेते।’’

इससे पहले, अमेरिकी राज्य कोलोराडो में एक एलजीबीटी नाइट क्लब में एक बंदूकधारी द्वारा गोलीबारी किए जाने के कुछ ही दिनों बाद मंगलवार रात को यह हमला हुआ। कोलोराडो की घटना में पांच लोगों की मौत हो गई थी और 17 अन्य घायल हो गए थे। 2019 में, टेक्सस के एल पासो शहर के वॉलमार्ट में गोलीबारी में 23 लोगों की मौत हो गई थी।