शिमला के इंदिरा गांधी खेल परिसर में नॉर्थ जोन इंटर ऑडिट बैडमिंटन प्रतियोगिता का आगाज

Spread the News

शिमला: शिमला के इंदिरा गांधी खेल परिसर में बुधवार से नॉर्थ जोन इंटर ऑडिट बैडमिंटन प्रतियोगिता का आगाज हो गया है। प्रतियोगिता में हिमाचल सहित अन्य पांच राज्यों के खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। इस प्रतियोगिता का शुभारंभ हिमाचल के राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर ने किया। दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड और हिमाचल के खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। इस अवसर पर राज्यपाल ने आयोजकों को बधाई दी और सभी प्रतिभागी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए विश्वास जताया कि वे अपनी क्षमतानुसार सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि आज विश्व स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं में अपने प्रभावशाली प्रदर्शन से देश का गौरव बढ़ा है।

वर्तमान में बच्चों एवं युवाओं में खेलों के प्रति रुचि बढ़ी है जिससे जीवन में स्वस्थ जीवन शैली को प्राथमिकता मिल रही है। उन्होंने कहा कि भारत को एक विश्व स्तरीय खेल शक्ति बनाने के लिए देश के दूरस्थ क्षेत्रों में रहने वाले प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की पहचान और उनका पारदर्शी चयन महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि देश में मौजूदा खेल अधोसंरचना को सुदृढ़ किया जा रहा है। उन्होंने कहा ज्यादातर इस विभाग के अधिकारियों के हाथ मे पैन होता है। लेकिन आज विभाग के खिलाड़ी रैकेट ओर शटल से अपना दम दिखाएंगे। उन्होंने कहा कि हर खिलाड़ी मैदान में जीत के लिए उतरता है और जीत की भावना हर खिलाड़ी में होना आवश्यक भी है।

उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता के माध्यम से इस सर्द मौसम ने गर्मी का ऐहसास होगा। इससे पहले, प्रधान महालेखाकार (लेखा परीक्षा) चंदा एम. पंडित ने राज्यपाल का स्वागत करते हुए कहा कि शिमला स्थित भारतीय लेखा परीक्षा एवं लेखा विभाग के तीनों कार्यालयों में 21 से 27 नवबर 2022 तक लेखा सप्ताह मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह अंतरविभागीय उत्तर क्षेत्र बैडमिंटन टूर्नामैंट भी सप्ताह भर चलने वाले समारोह का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश केकार्यालयों का प्रतिनिधित्व करने वाली टीमें इस टूर्नामैंट में भाग ले रही हैं।