Dalhousie में श्री सत्य साईं बाबा जी के 97वें जन्मदिवस पर की गई रोगियों की मुफ्त मेडिकल जांच

Spread the News

डलहौजीः पर्यटन नगरी डलहौजी में सत्य साईं सेवा समिति द्वारा श्री सत्य साईं बाबा जी का 97वां जन्म उत्सव बड़ी धूम धाम से मनाया गया। इस अवसर पर डलहौजी के सदर बाजार स्तिथ लक्ष्मी नारायण मंदिर हाल में सत्य साईं सेवा समिति द्वारा बाबाजी के जन्मदिन का केक काट कर उनका आशीर्वाद लिया। इस मौके पर लगभग 200 से ज्यादा साईं भक्तों ने बड़े ही श्रद्धापूर्वक सेवा भाव से भजन कीर्तन किया।

श्री साईं समिति डलहौजी के समन्वयक नरेंद्र वर्मा ने बताया कि बाबा जी के जन्मदिवस को भव्य बनाने के लिए पिछले पांच दिनों से भक्तों की ओर से आयोजन किए जा रहे थे, जिसकी शुरुआत अखंड दीप जलाकर की जाती थी।

इस आयोजन के दौरान साईं भक्तों द्वारा डलहौजी में फ्री मेडिकल कैंप का आयोजन किया गया और सिविल हॉस्पिटल डलहौजी में मरीजों को फल बांटे गए। इसके अलावा डलहौजी के सदर बाजार के प्राइमरी स्कूल को श्री सत्य साईं सेवा समिति द्वारा गोद लिया गया है और वहां पे स्कूली बच्चों को पढ़ाई में जरूरत की चीजें और फल बांटे गए और जरूरतमंद लोगों को गर्म कपड़े भी दिए गए। उन्होंने बताया कि साईं भक्त अपने भक्तों पर हमेशा ही कृपा दृष्टि बनाए रखते हैं।

इस अवसर पर श्री सत्य साईं सेवा समिति द्वारा रामा नाटक क्लब, सनातन धर्म सभा, गुरु सिंह सभा, सरस्वती काला संगम, डलहौजी प्रेस क्लब के साथ-साथ बच्चो को भी सम्मानित किया गया। इस मौके पर डलहौजी के उपमंडल अधिकारी जगन ठाकुर, सिविल हॉस्पिटल के एसएमओ डॉ विपन ठाकुर और पुलिस थाना डलहौजी के एसएचओ अनिल कुमार सत्य साईं समिति की ओर से स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।