तेल अवीव में शिनच्यांग कला प्रदर्शनी आयोजित

Spread the News

22 नवंबर की रात को इज़राइल के तेल अवीव में स्थित चीनी संस्कृति केंद्र में “सुंदर चीन – शिनच्यांग की प्राकृतिक सुंदरता” नामक कलाकृतियों की एक प्रदर्शनी आयोजित की गई, जिसमें कई इज़राइली आगंतुकों को आकर्षित किया गया। शिनच्यांग के विभिन्न स्थलों के बारे में प्रसिद्ध चीनी तेल चित्रकारों की 30 से अधिक पेंटिंग और सुंदर तस्वीरें प्रदर्शित की गईं, जो शिनच्यांग के स्थानीय रीति-रिवाजों, मानविकी और लोक रीति-रिवाजों और विभिन्न कोणों से सुंदर शिनच्यांग के सांस्कृतिक आकर्षण को दर्शाती हैं।

अप्रैल 2021 में 15 चीनी चित्रकारों ने शिनच्यांग का दौरा किया और शिनच्यांग के दृश्य, लोग, रीति-रिवाज़ के विषय वाली ललित कलात्मक रचनाएं रचीं और वृत्तचित्र की शूटिंग की, जिनमें 16 चित्रों, 17 तस्वीरों और कुछ सांस्कृतिक रचनाओं को इस बार तेल अवीव में आयोजित प्रदर्शनी में शामिल किया गया। 22 नवंबर की रात को आयोजित “सुंदर चीन–शिनच्यांग की प्राकृतिक सुंदरता” शीर्षक कला प्रदर्शनी के उद्घाटन समारोह में चीन और इजराइल के विभिन्न जगतों के अतिथियों ने “सुंदर शिनच्यांग” नामक प्रचार वीडिया का आनंद लिया। इसके बाद इजराइल स्थित चीनी राजदूत थ्साई रुन ने भाषण देते हुए कहा कि प्रदर्शनी में प्रदर्शित चित्रों और तस्वीरों से इजराइली मित्र शिनच्यांग के बारे में अधिक जान सकेंगे, साथ ही चीन के बारे में और अधिक समझ सकेंगे। यह दोनों देशों के बीच सांस्कृतिक आदान-प्रदान और लोगों से लोगों के बीच संपर्क का महत्वपूर्ण भाग है। 

प्रदर्शनी देखने आए ग्रिगोरी पेलमैन कई बार चीन की यात्रा कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि चीन के शहरों और गांवों में यह महसूस किया जा सकता है कि चीन पारंपरिक संस्कृति को बनाए रखते हुए तेजी से विकास कर रहा है। प्रदर्शनी में प्रदर्शित शिनच्यांग के बारे में कलाकृतियां बहुत ही रोचक हैं। शिनच्यांग चीन के उच्च विकास वाले क्षेत्रों में से एक है, जहां सुंदर प्राकृतिक दृश्य हैं और पर्यटकों को आकर्षित करते हैं। वह शिनच्यांग जाना चाहते हैं।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)