हरियाणा मेडिकल स्टूडेंट्स मामला: गृहमंत्री Anil Vij ने CM Khattar से की मुलाकात, कहा-मुख्यमंत्री खुद ले रहे संज्ञान

Spread the News

चंडीगढ़ : हरियाणा मेडिकल स्टूडेंट्स के मुद्दे को लेकर बड़ी ख़बर सामने आई है। हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज और मुख्यमंत्री मनोहर लाल की डॉक्टर्स की हड़ताल के मामले में बातचीत हुई। मुलाकात के बाद अनिल विज ने कहा कि, इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री खुद संज्ञान ले रहे हैं मेरी आज भी मुख्यमंत्री जी से बात हुई है। मुझे लगता है कि इस मुद्दे का हल एक-दो दिन में निकल जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने तमाम डॉक्टरों से अपील करते हुए कहा कि वह आंदोलन करें आंदोलन का अधिकार है। मुझे उस पर कोई एतराज नहीं लेकिन मरीजों का नुकसान नहीं होना चाहिए। मानवता के आधार पर डॉक्टर्स को मरीजों के बारे में जरूर विचार करना चाहिए।

उन्होंने कहा, कॉमन कैडर के मुद्दे पर यह पहले ही तय हो चुका है कि पीजीआई डॉक्टरों को ऑप्शन दी जाएगी। वह पीजीआई कैडर में रहना चाहते हैं या कामन कैडर में जाना चाहते हैं, यह बात पीजीआई डॉक्टरों के प्रतिनिधियों से पहले ही बातचीत में तय हो चुकी है। चंडीगढ़ पर पंजाब और हरियाणा का बराबर हक है। जब तक हमें पानी और हिंदी भाषी क्षेत्र नहीं मिल जाता है अंगद के पैर के तौर पर हम चंडीगढ़ में डटे हुए हैं।

दिल्ली नगर निगम चुनाव और गुजरात चुनाव को लेकर गृहमंत्री अनिल विज ने कहा, आम आदमी पार्टी की उत्तर प्रदेश, गोवा, उत्तराखंड में जो पिटाई हुई है अब ऐसे ही पिटाई गुजरात में हिमाचल में और दिल्ली नगर निगम में होने जा रही है। पिटाई से मतलब फिजिकल फाइट नहीं राजनीतिक पिटाई है। यह लोग (आप) वाले डिप्रेशन का शिकार हो गए हैं और इनको अपने साए से भी डर लगता है। आम आदमी पार्टी के लिए एक परमानेंट मनोवैज्ञानिक रख लेना लेना चाहिए।