हिमाचल प्रदेश में दिल दहला देने वाली घटना: 3 वर्षीय बच्ची को आवारा कुत्ताें ने नोंच-नोंच कर उतारा मौत के घाट

Spread the News

हमीरपुर : स्थानीय नगर परिषद के वार्ड नंबर 8 में आवारा कुत्ताें ने एक साल की मासूम बच्ची को नोंच-नोंच कर मार डाला। यह दिल दहलाने वाली घटना गत दिवस शाम की बताई जा रही है, जब मासूम बच्ची घर के पीछे गई थी तब उस पर आवारा कुत्तों ने हम कर दिया। बच्ची ने काफी शोर मचाया, जिसके बाद परिजन मौके पर पहुंचे लेकिन तब तक आवारा कुत्ताें ने उस मासूम बच्ची को नोंच-नोंच कर मौत के घाट उतार दिया था। जानकारी के अनुसार यह परिवार जिलामुख्यालय में साफ सफाई का काम करता है और वह जिला होशियारपुर के भगत नगर का रहने वाला हैं।

गौरतलब है कि उपमंडल भोरंज में भी पिछले दिनों आवारा कुत्ते लगभग कई बकरियों को अपना शिकार बना चुके हैं। यहां तक कि एक ही परिवार की दो बकरियों को भी मार डाला था। जनता ने आरोप लगाया कि आवारा कुत्ताें के बारे में पशुपालन विभाग से शिकायत करने के बावजूद भी कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई जाती है। विभाग केवल काम चलाऊ व अस्थाई कदम उठाकर ही आराम से बैठ जाता है।

गौर हो कि इस घटना स्थल से उप-निदेशक पशुपालन विभाग का कार्यालय भी कोई ज्यादा दूर नहीं है। फिर भी विभाग इन आवारा कुत्ताें को अनदेखा करता रहा। इस दिल दहला देने वाली घटना से शहर में गहरा रोष व दहशत का माहौल बना हुआ है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। हमीरपुर थाना प्रभारी संजीव गौतम ने बताया कि वार्ड नंबर 8 में आवारा कुत्ताें ने प्रवासी परिवार की एक 3 वर्षीय बच्ची पर हमला कर मार दिया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और छानबीन जारी है। वहीं नगर परिषद के अध्यक्ष मनोज कुमार मिन्हास ने कहा कि घटना की सूचना मिलते ही वह मौके पर पहुंचे थे। यह बेहद ही दर्दनाक घटना थी। उन्होंने कहा कि पुलिस टीम ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पीड़ित परिवार को अपनी तरफ से आर्थिक मदद दी है।