NSS ने जागरूकता रैली और डोर टू डोर अभियान का आयोजन किया

Spread the News

गवर्नमैंट डिग्री कॉलेज(जीडीसी) कठुआ की एनएसएस इकाइयों ने राष्ट्रीय एकता सप्ताह के दौरान आयोजित की जाने वाली गतिविधियों में से एक के रूप में बुधवार को राष्ट्रीय एकता और सांप्रदायिक सद्भाव पर जराई पंचायत कठुआ में एनएसएस गोद लिए गए गांव भागथली में जागरूकता रैली और डोर टू डोर अभियान का आयोजन किया। इस आयोजन का उद्देश्य जनता के बीच राष्ट्रीय एकता और सांप्रदायिक सद्भाव के मूल्यों को विकसित करना था। इस अवसर पर एनएसएस प्रोग्राम ऑफिसर प्रो.मनमोहन सिंह ने अपने संबोधन में स्वयंसेवकों को कहा कि छात्र राष्ट्र निर्माता हैं और ऐसे कार्यक्र मों का हिस्सा बनकर
वे भविष्य के भारत के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। रैली व डोर टू डोर अभियान में महाविद्यालय के 100 से अधिक स्वयंसेवकों ने भाग लिया। राष्ट्रीय एकता के संदेश वाले पोस्टर और तख्तियां लिए स्वयंसेवकों ने एनएसएस कार्यक्रम अधिकारियों के साथ भागथली गांव में राष्ट्रीय एकता जुलूस निकाला।

स्वयंसेवकों ने ग्रामीणों से बातचीत कर समाज में शांति व भाईचारा बनाए रखने की अपील की। ग्रामीणों ने अपने इलाके में सांप्रदायिक सद्भाव के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए एनएसएस स्वयंसेवकों के प्रयासों की सराहना की और कार्यक्रम अधिकारियों से भविष्य में गांव में इस तरह के अभियान चलाने की अपील की। रैली का आयोजन एक आवाज ज़ोर से एनएसएस की ओर से, हम सब का एक ही नारा भाईचारा भाईचारा आदि प्रेरक नारों के माध्यम से भाईचारे का संदेश फैलाने के लिए किया गया। कार्यक्र म का आयोजन कॉलेज के प्रिंसीपल प्रो.सुमनेश सिंह जसरोटिया के संरक्षण तथा एनएसएस प्रोग्राम ऑफिसर्स प्रो.मनमोहन सिंह, प्रो. नेहा बंदराल एवं डा. सुरेश शर्मा की देखरेख में किया गया।