लॉन्ग मार्च का ‘क्लाइमैक्स’ होगा फाइनल, घायल होने के बावजूद आज रावलपिंडी रवाना होंगे Imran Khan

Spread the News

रावलपिंडीः पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान ने कहा है कि घायल होने के बावजूद वह शनिवार को रावलपिंडी जाने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जहां वह राष्ट्र की खातिर अपनी पार्टी के लॉन्ग मार्च का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने अपने विरोध आंदोलन के ‘क्लाइमैक्स’ के लिए जनता से गैरीसन शहर पहुंचने का आह्वान किया। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। खबराें के मुताबिक इमरान ने एक साक्षात्कार में एक बार फिर नए सिरे से चुनाव कराने की मांग की। उनका मानना है कि यह देश को डिफॉल्ट और राजनीतिक संकट से बचाएगा। उन्होंने कहा कि वह शनिवार को रावलपिंडी में अपने भाषण के दौरान अपनी अगली रणनीति का खुलासा करेंगे।

रिपोर्ट के अनुसार पीटीआई नेता असद उमर ने दावा किया कि रावलपिंडी में पार्टी की शांतिपूर्ण रैली को बाधित करने का प्रयास किया जा रहा है और पार्टी अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का जीवन खतरे में है, क्योंकि इस्लामाबाद प्रशासन उन्हें हेलीकॉप्टर से कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने की अनुमति नहीं दे रहा है। रावलपिंडी प्रशासन ने एक अधिसूचना जारी की, जिसमें लिखा था कि इंग्लैंड क्रिकेट टीम जल्द ही रावलपिंडी पहुंचेगी, इसलिए रैली समाप्त होने के बाद स्थल को पूरी तरह से खाली कर दिया जाना चाहिए। इसमें कहा गया है कि रावलपिंडी पुलिस को रैली के लिए सभी जरूरी सुरक्षा उपाय करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

जानकारी के अनुसार, अधिसूचना में स्पष्ट किया गया है कि पीटीआई प्रमुख केवल इस्लामाबाद प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियों द्वारा तय किए गए मार्ग का उपयोग कर सकते हैं। इसके अलावा इमरान को रैली से पहले और बाद में सनरूफ वाले वाहन का उपयोग करने से रोक दिया गया था। परमिट में लिखा था कि अल्लामा इकबाल पार्क का इस्तेमाल पीटीआई कार्यकर्ताओं के ठहरने के लिए नहीं किया जा सकता है और जुलूस के बाद इसे पूरी तरह से खाली कर दिया जाना चाहिए।  ट्रैफिक पुलिस ने रैली के प्रतिभागियों को मोटर चालकों के लिए अपनी योजना का सख्ती से पालन करने की आवश्यकता पर जोर दिया।