संयुक्त किसान मोर्चा की राज्यपाल के साथ बैठक हुई खत्म, बोले-राज्यपाल ने दिया हमें आश्वासन

चंडीगढ़: अपनी मांगों को लेकर आज राज्य भर में किसानों ने प्रदर्शन कर चंडीगढ़ की तरफ कूच किया और राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित के एडीसी को मांग पत्र दिया। जिसके बाद किसान जत्थेबंदियों ने राज्यपाल के साथ बैठक की जो अब खत्म हो चुकी है। किसानों ने मीटिंग खत्म होने के बाद कहा कि राज्यपाल ने हमें आश्वासन दिया है कि वह कल ही राष्ट्रपति को ज्ञापन भेज देंगे और आग्रह करेंगे कि इन मांगों पर उचित कार्रवाई की जाए। किसानों ने यह भी कहा कि पंजाब सरकार द्वारा रेड एंट्री की नोटिफिकेशन जारी करने का अपना वादा पूरा किया है।

आज चंडीगढ़ की तरफ किसानों ने किया था कूच

बता दें कि आज पंजाब भर के किसानों ने राज्यपाल को अपना मांग पत्र सौंपते हुए चंडीगढ़ की तरफ कूच किया। इसमें उन्हें हरियाणा के किसानों का भी साथ मिला। हालांकि पहले किसानों की ओर से ADC को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा गया। इसमें एमएसपी, लखीमपुर खीरी सहित कईं मांगें दी गई हैं।

आठ दिसंबर को होगी अगली मीटिंग

बता दें कि आगामी रणनीति को लेकर आठ दिसंबर को करनाल में किसानों की मीटिंग की जाएगी। फिलहाल किसानों ने अपना आज का प्रदर्शन खत्म कर दिया है।

इन मागों को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसान

किसानों का आरोप है कि केंद्र सरकार मानी मांगों को लागू नहीं कर रहा है। लखीमपुर खीरी मामले में किसानों को न्याय, एमएसपी गारंटी कानून, किसान के पर्चे रद्द करने की मांग की है। किसान नेताओं का कहना है कि केंद्र सरकार ने किसान आंदोलन के अंत में किसानों से वादे किए थे जो अभी तक पूरे नहीं किए गए हैं।