कपूरथला पहुंचे CM Mann का बड़ा ऐलान, आने वाले समय में स्थापित किए जाएंगे 25 नए मेडिकल कॉलेज

Spread the News

कपूरथला: पंजाब मुख्यमंत्री भगवंत मान आज कपूरथला में बनने वाले मेडिकल कालेज की साइट का निरक्षण करने के लिए पहुंचे थे। यहां उन्होंने कहा कि आने वाले समय में पंजाब में 25 मेडिकल कॉलेज स्थापित किए जाएंगे, जिस के तहत 9 पहले से चल रहे हैं और 16 नए मेडिकल कालेज बनाए जा रहे हैं। तीन पर तो काम भी शुरू किया जा रहा है जिस में एक कपूरथला में गुरु नानक जी के नाम से तथा एक संगरूर और एक होशियारपुर में है।

428 करोड़ की लागत से बनेगा कपूरथला में बनने वाला कॉलेज

सीएम मान ने आगे कहा कि कपूरथला का मेडिकल कॉलेज 428 करोड़ की लागत से बनेगा। यह 20 एकड़ जमीन पर बनेगा जिस के लिए 55 प्रतिशत राज्य सरकार और 45 प्रतिशत केंद्र सरकार खर्च करेगी। मुख्यमंत्री ने कहा की राज्य में अच्छी सेहत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए यह 25 मेडिकल कॉलेज बनाए जाएंगे ताकि पंजाब का हर जिला इन मेडिकल कॉलेजों के संपर्क में रहे। उन्होंने आगे कहा की यह फार्मूला इस लिए लाया गया है क्योंकि यूक्रेन जंग के दौरान से तथ्य सामने आया की हमारे देश के प्रतिभावान विद्यार्थी मेडिकल शिक्षा के लिए विदेशों में जा रहे है उनको इस से बहुत फायदा होगा।

सरकार अपनी हर घोषणा को कर रही पूरा : CM Mann

सीएम मान ने आगे कहा कि सरकार अपनी हर घोषणा को पूरा रही है, अब तक अलग अलग विभागो में 21 हजार से जायदा नौकरियां दी जा चुकी है, आने वाले समय में 90 प्रतिशत लोगों के बिजली बिल भी जीरो आएंगे।