IND vs NZ: बारिश की भेंट चढ़ा दूसरा वनडे, अब बुधवार को आमने-सामने होंगे खिलाड़ी

Spread the News

हैमिल्टन: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन एकदिवसीय मैचों की शृंखला का दूसरा मैच रविवार को बारिश की भेंट चढ़ गया। सेडन पार्क पर आयोजित वर्षाबाधित मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 12.5 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 89 रन बना लिये, जिसके बाद बरसात ने मैदान पर दस्तक दे दी। आधे घंटे से भी ज्यादा समय तक बारिश न रुकने के कारण अंपायरों ने दोनों कप्तानों से बात की और मैच रद्द करने का फैसला किया।

इससे पूर्व, न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी के लिये बुलाया। भारत के 4.5 ओवरों में 22 रन बनने के बाद सेडन पार्क में बरसात शुरू हो गयी और खिलाड़ियों को मैदान से बाहर जाना पड़ा। मैच पुनः शुरू होने पर ओवरों की संख्या घटाकर 29 कर दी गयी। कप्तान शिखर धवन खेल दोबारा शुरू होते ही तीन रन पर आउट हो गये, जबकि शुभमन गिल ने पारी की रफ्तार बढ़ाई। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे सूयर्कुमार यादव ने उनका साथ दिया और दोनों के बीच 46 गेंदों पर 66 रन की साझेदारी हुई।

गिल ने 42 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का लगाकर 45 रन बनाये जबकि सूर्यकुमार ने 25 गेंदों पर दो चौकों और तीन छक्कों के साथ 34 रन की पारी खेली। बारिश ने 13वां ओवर पूरा होने से पहले ही दोबारा दस्तक दी, जिसके बाद मैच रद्द करने का निर्णय लिया गया। भारत और न्यूजीलैंड अब तीन मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले के लिये बुधवार को क्राइस्टचर्च के हैगली ओवल में आमने-सामने होंगे। न्यूजीलैंड ने सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त बना ली है, जबकि भारत को क्लीन स्वीप से बचने के लिए तीसरा मुकाबला जीतना अनिवार्य है।