गुरु नगरी अमृतसर में 8 दिसंबर से शुरू होगा 16वां पाइटैक्स मेला, व्यवस्थाओं को लेकर डिप्टी कमिश्नर ने की बैठक

Spread the News

अमृतसर: पंजाब सरकार के सहयोग से पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री द्वारा आयोजित पंजाब इंटरनेशनल ट्रेड एक्सपो (पाइटेक्स) के माध्यम से जहां कई देशों में औद्योगिक संबंध मजबूत होंगे, वहां के सेक्टर उद्योग जगत को मजबूती मिलेगी। यह विचार अमृतसर के डिप्टी कमिश्नर हरप्रीत सिंह सूदन ने 8 दिसंबर से 12 दिसंबर तक आयोजित होने वाले पाइटेक्स मेले की तैयारियों के संबंध में विभिन्न विभागों के साथ पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री द्वारा आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए व्यक्त किए।

उन्होंने कहा कि बेशक यह पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री द्वारा आयोजित की जाती है, लेकिन चूंकि यह गुरु नगर में है, इसलिए इस कार्यक्रम की मेजबानी करना हमारी जिम्मेदारी है। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि पिछले 15 सालों के दौरान पायटैक्स ने न केवल पंजाब में बल्कि विदेशों में भी अपनी एक अलग पहचान बनाई है। जिसके आयोजन का यहां के लोगों को बेसब्री से इंतजार है।

इस अवसर पर बोलते हुए पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के क्षेत्रीय निदेशक मधु पिल्ले ने कहा कि करीब दस हजार वर्ग मीटर में करीब 500 स्टॉल लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि वर्ष 2005 में जब अमृतसर में पायटैक्स शुरू किया गया था, तब लगभग 150 व्यवसायियों ने भाग लिया था और केवल 50 हजार लोग ही इसमें आए थे। पिछले साल यहां करीब तीन लाख लोग आए थे और इस साल करीब पांच लाख लोगों के आने की उम्मीद है।