पर्यटकों को बड़ी राहत, धर्मशाला व कुल्लू के लिए हवाई उड़ानें 9 दिसंबर से होंगी शुरू

शिमला:धर्मशाला व कुल्लू के लिए हवाई सेवाएं प्रारंभ होने की तारीख तय हो गई है। एलायंस एयर 9 दिसंबर से धर्मशाला व कुल्लू के लिए हवाई उड़ानें प्रारंभ करेगा। कुल्लू के लिए सप्ताह में 4 व धर्मशाला के लिए 3 दिन हवाई उड़ानें होंगी। कुल्लू- धर्मशाला व शिमला के हवाई सेवाओं से आपस में जुड़ऩे.

शिमला:धर्मशाला व कुल्लू के लिए हवाई सेवाएं प्रारंभ होने की तारीख तय हो गई है। एलायंस एयर 9 दिसंबर से धर्मशाला व कुल्लू के लिए हवाई उड़ानें प्रारंभ करेगा। कुल्लू के लिए सप्ताह में 4 व धर्मशाला के लिए 3 दिन हवाई उड़ानें होंगी। कुल्लू- धर्मशाला व शिमला के हवाई सेवाओं से आपस में जुड़ऩे से राज्य में पर्यटन को पंख लगेंगे। अधिक खर्च करने वाले सैलानी आसानी से हवाई सफर कर शिमला से धर्मशाला अथवा कुल्लू मनाली की वादियों में पहुंच सकेंगे। हवाई सेवाएं प्रारंभ होने से पर्यटकों को बड़ी राहत मिलेगी। साथ ही शीतकालीन पर्यटक सीजन भी अच्छा निकल सकेगा।

एलायंस एयर ने कुल्लू और धर्मशाला के बीच हवाई सेवाओं का शेड्यूल तय कर दिया है। दोनों पर्यटन स्थलों पर कोरोना के कारण 3 साल से हवाई सेवाएं आपस में नहीं हो सकी थीं जिससे टूरिज्म इफेक्ट हो रहा था। राज्य सरकार के प्रयासों के बाद केंद्र सरकार ने हिमाचल के 3 पर्यटन स्थलों शिमला, भुंतर और धर्मशाला को कनेक्ट करने के लिए हवाई सेवा शुरू करने की मंजूरी दी है। शिमला के लिए तो सितंबर में हवाई उड़ानें दिल्ली से शुरू हो गई थीं, लेकिन कुल्लू और धर्मशाला को इसमें कनेक्ट नहीं किया जा सका।

 

 

- विज्ञापन -

Latest News