चीन के पूर्व राष्ट्रपति च्यांग जेमिन का निधन 

चीन के पूर्व नेता च्यांग जेमिन का ल्यूकेमिया और शरीर के कई अंग फेल होने के बाद 96 वर्ष की उम्र में शांगहाई में निधन हो गया। चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय समिति, जन प्रतिनिधि सभा की स्थाई समिति, राज्य परिषद, जन राजनीतिक सलाहकार सम्मेलन की राष्ट्रीय समिति और केंद्रीय सैन्य आयोग ने च्यांग जेमिन.

चीन के पूर्व नेता च्यांग जेमिन का ल्यूकेमिया और शरीर के कई अंग फेल होने के बाद 96 वर्ष की उम्र में शांगहाई में निधन हो गया। चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय समिति, जन प्रतिनिधि सभा की स्थाई समिति, राज्य परिषद, जन राजनीतिक सलाहकार सम्मेलन की राष्ट्रीय समिति और केंद्रीय सैन्य आयोग ने च्यांग जेमिन के निधन की घोषणा की।

च्यांग जेमिन चीनी नागरिकों में सर्वमान्य वरिष्ठ नेता थे और तीन प्रतिनिधित्व वाले विचार के संस्थापक थे। वर्ष 1989 में च्यांग जेमिन सीपीसी की केंद्रीय समिति के महासचिव और केंद्रीय सैन्य आयोग के अध्यक्ष बने थे। च्यांग जेमिन ने चीन का विकास बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। चीनी राष्ट्र का महान पुनरुत्थान बढ़ाने में च्यांग जेमिन समेत सीपीसी के पीढ़ी दर पीढ़ी सदस्यों ने कड़ी मेहनत की। आगे बढ़ने के रास्ते में सभी चीनी लोगों को शी चिनफिंग से केंद्रित पार्टी की केंद्रित समिति के नेतृत्व में दृढ़ विश्वास मजबूत कर एकजुट होकर मेहनत से प्रयास करना चाहिए। ताकि चीनी राष्ट्र के महान पुनरुत्थान बढ़ाने में योगदान किया जा सके।

कामरेड च्यांग जेमिन अमर रहें।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

- विज्ञापन -

Latest News