शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 32 पैसे की मजबूती के साथ 80.98 पर

अमेरिकी डॉलर में कमजोरी के बीच बृहस्पतिवार को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले रुपया 32 पैसे बढक़र 80.98 रुपये पर पहुंच गया। अमेरिका के केंद्रीय बैंक फेडरल रिजर्व ने कहा कि ब्याज दरों में वृद्धि की रफ्तार कुछ कम हो सकती है, इससे रुपये को बल मिला। अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में.

अमेरिकी डॉलर में कमजोरी के बीच बृहस्पतिवार को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले रुपया 32 पैसे बढक़र 80.98 रुपये पर पहुंच गया। अमेरिका के केंद्रीय बैंक फेडरल रिजर्व ने कहा कि ब्याज दरों में वृद्धि की रफ्तार कुछ कम हो सकती है, इससे रुपये को बल मिला। अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में रुपया अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 81.08 पर खुला और फिर पिछले बंद भाव से 32 पैसे की वृद्धि दर्ज करते हुए 80.98 पर आ गया।

अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले रुपया बुधवार को 42 पैसे की मजबूती के साथ दो सप्ताह के उच्च स्तर 81.30 प्रति डॉलर पर बंद हुआ था। इस बीच छह प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले अमेरिकी डॉलर की स्थिति को दर्शाने वाला डॉलर सूचकांक 0.27 प्रतिशत गिरकर 105.66 पर आ गया। फेडरल रिजर्व के प्रमुख जेरोम पॉवेल ने बुधवार को कहा था कि केंद्रीय बैंक ब्याज दरों में वृद्धि की रफ्तार को कम कर सकता है। वैश्विक तेल सूचकांक ब्रेंट क्रूड वायदा 2.89 फीसदी बढक़र 85.43 डॉलर प्रति बैरल के भाव पर था।

- विज्ञापन -

Latest News