गुरु घरों में हरियाणा सरकार की दखल को कभी नहीं किया जाएगा बर्दाश्त : SGPC अध्यक्ष हरजिंदर धामी

अमृतसर: शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी ने हरियाणा सरकार द्वारा नामित की गई 38 सदस्यीय एडहॉक हरियाणा गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी को रद्द करने पर कहा कि सिखों के मामलों में सरकारी हथकंडों को कभी स्वीकार नहीं किया जाएगा। हरियाणा सरकार के इस कदम की कड़ी निंदा करते हुए धामी ने.

अमृतसर: शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी ने हरियाणा सरकार द्वारा नामित की गई 38 सदस्यीय एडहॉक हरियाणा गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी को रद्द करने पर कहा कि सिखों के मामलों में सरकारी हथकंडों को कभी स्वीकार नहीं किया जाएगा। हरियाणा सरकार के इस कदम की कड़ी निंदा करते हुए धामी ने आगे कहा कि सिख समुदाय की विशेषता यह है कि वे अपने गुरुद्वारों और अपनी संस्थाओं के प्रबंधन के लिए हमेशा स्वायत्त रहे हैं। सिखों ने सरकार की सोच को कभी स्वीकार नहीं किया और इतिहास गवाह है कि जब भी उस समय की सरकारों ने इस तरह के षड़यंत्र किए, सिखों ने एकजुट होकर उनका मुकाबला किया और पंथिक सोच वाली विचारधारा को बढ़ावा दिया।

एडवोकेट धामी ने कहा कि यह दुख की बात है कि सरकारें सिखों को बांटने की साजिश रच रही हैं और कुछ सिख उनकी चालों को नहीं समझ रहे हैं और सरकारी मोहरे की तरह काम कर रहे हैं। धामी ने हरियाणा के सिखों से अपील करते हुए कहा कि उन्हें यह समझना चाहिए कि एक ओर श्री अकाल तख्त साहिब और सिखों की मातृ संस्था का संरक्षण और नेतृत्व शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का मामला है।

- विज्ञापन -

Latest News