चंडीगढ़ GMCH साउथ कैंपस सेक्टर 48 में OPD सेवाओं का किया गया उद्घाटन

चंडीगढ़: जीएमसीएच साउथ कैंपस सेक्टर 48 में सचिव स्वास्थ्य सह सचिव चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान यशपाल गर्ग द्वारा वार्ड पार्षद राजिंदर कुमार शर्मा, निदेशक प्रिंसिपल जीएमसीएच प्रोफेसर की उपस्थिति में नए रोगियों और अनुवर्ती ओपीडी सेवाओं का उद्घाटन किया गया। इन ओपीडी सेवाओं के शुरू होने से स्थानीय निवासियों की लंबे समय से चली आ.

चंडीगढ़: जीएमसीएच साउथ कैंपस सेक्टर 48 में सचिव स्वास्थ्य सह सचिव चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान यशपाल गर्ग द्वारा वार्ड पार्षद राजिंदर कुमार शर्मा, निदेशक प्रिंसिपल जीएमसीएच प्रोफेसर की उपस्थिति में नए रोगियों और अनुवर्ती ओपीडी सेवाओं का उद्घाटन किया गया। इन ओपीडी सेवाओं के शुरू होने से स्थानीय निवासियों की लंबे समय से चली आ रही मांग पूरी होगी। यह मुद्दा वार्ड पार्षद राजिंदर कुमार शर्मा ने 24 नवंबर, 2022 को सलाहकार परिषद की बैठक के दौरान प्रशासक के सलाहकार के साथ उठाया था।

तत्काल संज्ञान लेते हुए जीएमसीएच के अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई करने के लिए कहा गया ताकि जल्द से जल्द सेक्टर 48 अस्पताल में ओपीडी सेवाएं शुरू की जा सकें। 1 दिसंबर, 2022 से चार विभागों यानी जनरल मेडिसिन, जनरल सर्जरी, पीडियाट्रिक्स और ऑर्थोपेडिक्स के साथ नई रोगी ओपीडी सेवाएं शुरू करने का निर्णय 25 नवंबर को ही लिया गया था। इसके अलावा, त्वचा विज्ञान, विकिरण ऑन्कोलॉजी, तपेदिक और श्वसन चिकित्सा विभाग और मनोरोग विभाग अपनी अनुवर्ती ओपीडी चलाएंगे। इन ओपीडी में संबंधित विभागों के सलाहकार और रेजीडेंट होंगे। ओपीडी का समय सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक रहेगा। रजिस्ट्रेशन सुबह 9 बजे से 11 बजे तक खुले रहेंगे।

इसके अलावा एक्स-रे, सैंपल कलेक्शन और फार्मेसी की भी सुविधा होगी। उद्घाटन के बाद विभिन्न हाउसिंग सोसाइटी के प्रतिनिधियों और आम जनता के साथ बातचीत के दौरान सचिव स्वास्थ्य यशपाल गर्ग ने उन्हें आश्वासन दिया कि प्रशासन के साथ-साथ जीएमसीएच सभी नागरिकों को सुलभ और गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। इन ओपीडी का खुलना उसी दिशा में एक और कदम है। इसे और बेहतर बनाने के लिए आज की गई व्यवस्थाओं की नियमित अंतराल पर समीक्षा की जाएगी।उन्होंने कई स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ उठाने में आसानी के लिए आयुष्मान भारत हेल्थ आईडी के लिए नामांकन के महत्व और लाभों पर जोर दिया और पूरे भारत में गोपनीय तरीके से इलेक्ट्रॉनिक स्वास्थ्य रिकॉर्ड की पोर्टेबिलिटी पर भी जोर दिया।

वार्ड पार्षद राजिंदर कुमार शर्मा ने ओपीडी सेवाएं शुरू करने के लिए प्रशासक के सलाहकार, स्वास्थ्य सचिव और जीएमसीएच अधिकारियों के प्रति आभार व्यक्त किया, जिससे स्थानीय आबादी, विशेषकर वरिष्ठ नागरिकों को बहुत लाभ होगा। जसबिंदर कौर, निदेशक-प्राचार्य ने सभी गणमान्य व्यक्तियों और आम जनता का स्वागत करते हुए उन्हें प्रदान की जाने वाली विभिन्न सेवाओं के बारे में जानकारी दी। उन्होंने आगे आश्वासन दिया कि चंडीगढ़ प्रशासन के सहयोग और जनता से प्रतिक्रिया के साथ, वे आने वाले महीनों में सेवाओं में और सुधार करेंगे। आगे बताया गया है कि आज 12 नए मरीज (जनरल मेडिसिन- 11, ट्यूबरकुलोसिस एंड रेस्पिरेटरी मेडिसिन- 1) देखे गए। एक-एक मरीज का एक्स-रे और सैंपल कलैक्शन किया गया।

 

 

 

- विज्ञापन -

Latest News