युद्ध शुरू होने के बाद से 13 हजार से अधिक यूक्रेनी सैनिक मारे गए: अधिकारी

कीव में एक शीर्ष सरकारी अधिकारी ने खुलासा किया है कि 24 फरवरी को रूस द्वारा जारी युद्ध छेड़ने के बाद से 13 हजार से अधिक यूक्रेनी सैनिक मारे गए हैं। बीबीसी के मुताबिक गुरुवार को यूक्रेनी मीडिया से बात करते हुए राष्ट्रपति ब्लादिमीर जेलेंस्की के सलाहकार माईखाइलो पोडोलियाक ने कहा, ‘‘हमारे युद्ध शुरू होने.

कीव में एक शीर्ष सरकारी अधिकारी ने खुलासा किया है कि 24 फरवरी को रूस द्वारा जारी युद्ध छेड़ने के बाद से 13 हजार से अधिक यूक्रेनी सैनिक मारे गए हैं। बीबीसी के मुताबिक गुरुवार को यूक्रेनी मीडिया से बात करते हुए राष्ट्रपति ब्लादिमीर जेलेंस्की के सलाहकार माईखाइलो पोडोलियाक ने कहा, ‘‘हमारे युद्ध शुरू होने के बाद अब तक 13 हजार से अधिक यूक्रेनी सैनिक मारे गए हैं।’’ उन्होंने कहा कि मारे गए नागरिकों की संख्या भी महत्वपूर्ण हो सकती है। पोडोलीक ने कहा इस दौरान 1 लाख रूसी सैनिक मारे गए हैं और लगभग 1 से डेढ़ लाख घायल हुए।

हालांकि यूक्रेनी सेना ने पोडोलीक द्वारा दिए गए टैली की पुष्टि नहीं की है। ताजा आंकड़े अमेरिकी ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ के चेयरमैन जनरल मार्क मिले के पिछले महीने के बाद आए हैं, जिसमें कहा गया था कि अब तक लगभग 1 लाख रूसी और 1 लाख यूक्रेनी सैनिक मारे गए या घायल हुए हैं। लेकिन सितंबर में मॉस्को के नवीनतम अपडेट में कहा गया कि युद्ध शुरू होने के बाद से अब तक 5,937 सैनिक मारे गए हैं। अमेरिकी जनरल ने यह भी नोट किया था कि रूस द्वारा अपना आक्रमण शुरू करने के बाद से 15 से 30 मिलियन लोग शरणार्थी हो चुके हैं।

- विज्ञापन -

Latest News