स्ट्रीट वेंडर्स को अब शहर में मिलेगी अलग मार्केट, SAS नगर को सौंपी गई 4 साइट्स

चंडीगढ़: ग्रेटर मोहाली एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (गमाडा) ने स्ट्रीट वेंडर्स के लिए समर्पित बाजार विकसित करने का फैसला किया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि अवैध अतिक्रमण के खिलाफ अभियान के दौरान किसी को अपनी आजीविका से हाथ धोना न पड़े। मोहाली को चार साइट आवंटित की गई हैं, जो स्ट्रीट वेंडर्स को.

चंडीगढ़: ग्रेटर मोहाली एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (गमाडा) ने स्ट्रीट वेंडर्स के लिए समर्पित बाजार विकसित करने का फैसला किया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि अवैध अतिक्रमण के खिलाफ अभियान के दौरान किसी को अपनी आजीविका से हाथ धोना न पड़े। मोहाली को चार साइट आवंटित की गई हैं, जो स्ट्रीट वेंडर्स को काम करने और लोगों को खरीदारी करने की सुविधा प्रदान करेंगी। इस संबंध में जानकारी देते हुए पंजाब के आवास एवं शहरी विकास मंत्री अमन अरोड़ा ने कहा कि इस पहल से न केवल इन रेहड़ी-पटरी वालों को कारोबार के लिए समर्पित जगह मिलेगी बल्कि ग्राहकों को भी एक जगह खरीदारी करने में आसानी होगी। इससे शहर में ट्रैफिक की समस्या से निपटने में भी मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि स्ट्रीट वेंडर्स के लिए बाजार विकसित करने के लिए ही इन स्थलों को नगर निगम को नि:शुल्क सौंपा गया है।

अमन अरोड़ा ने आगे बताया कि ये चारों स्थान सेक्टर-56 में 3341.59 वर्ग गज, सेक्टर-77 में 2516.88 वर्ग गज व 1873.14 वर्ग गज तथा सेक्टर-78 में 2588.24 वर्ग गज में स्थित हैं। उन्होंने कहा कि विभिन्न क्षेत्रों को जोड़ने वाली सड़कों तक आसान पहुंच को ध्यान में रखते हुए इन स्थलों का चयन किया गया है।

- विज्ञापन -

Latest News