बड़ी खबर: लुधियाना कोर्ट बम ब्लास्ट के मुख्य आरोपी आतंकी हरप्रीत गिरफ्तार, NIA ने दिल्ली एयरपोर्ट से किया काबू

चंडीगढ़: लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट मामले के मुख्य आरोपी हरप्रीत सिंह को NIA ने गिरफ्तार कर लिया है। मिली जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने 1 दिसंबर को हरप्रीत सिंह को दिल्ली एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया गया। वह मलेशिया के कुआलालम्पुर से लौटा था। इतना ही नहीं एनआईए ने हरप्रीत सिंह पर 10 लाख.

चंडीगढ़: लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट मामले के मुख्य आरोपी हरप्रीत सिंह को NIA ने गिरफ्तार कर लिया है। मिली जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने 1 दिसंबर को हरप्रीत सिंह को दिल्ली एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया गया। वह मलेशिया के कुआलालम्पुर से लौटा था। इतना ही नहीं एनआईए ने हरप्रीत सिंह पर 10 लाख रुपये का इनाम घोषित किया था। उसके खिलाफ विशेष एनआईए अदालत से गैर-जमानती वारंट जारी किया गया था और एक लुक आउट सर्कुलर भी निकाला गया था।

लखबीर सिंह रोड का सहयोगी है हरप्रीत सिंह

बता दें कि हरप्रीत सिंह लखबीर सिंह रोड का सहयोगी है जो पाकिस्तान स्थित इंटरनेशल सिख यूथ फेडरेशन(ISYF) का स्वयंभू प्रमुख है। हरप्रीत, लखबीर सिंह रोड के साथ दिसंबर 2021 लुधियाना कोर्ट बिल्डिंग ब्लास्ट के साजिशकर्ताओं में से एक था। इस विस्फोट में एक की मौत और कई घायल हुए थे। लखबीर सिंह रोड के निर्देशों पर काम करते हुए ही हरप्रीत ने विशेष रूप से निर्मित IED की डिलीवरी का समन्वय किया, जिसे पाकिस्तान से उसके भारत स्थित सहयोगियों को भेजा गया था, जिसका उपयोग लुधियाना कोर्ट कॉम्प्लेक्स विस्फोट में किया गया था।

- विज्ञापन -

Latest News