अमेरिका को नेताओं द्वारा संपन्न अहम सहमतियों का कार्यांवयन करना चाहिए

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन ने फिर से चीन पर कालिख पोतने वाला बयान दिया। इसकी चर्चा में चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता चाओ लीच्येन ने 2 दिसंबर को आयोजित नियमित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अमेरिका का बयान काले और सफेद को उल्टा करता है, जो शीतयुद्ध की विचारधारा और पक्षपात से भरा है।.

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन ने फिर से चीन पर कालिख पोतने वाला बयान दिया। इसकी चर्चा में चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता चाओ लीच्येन ने 2 दिसंबर को आयोजित नियमित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अमेरिका का बयान काले और सफेद को उल्टा करता है, जो शीतयुद्ध की विचारधारा और पक्षपात से भरा है। आशा है कि अमेरिका दोनों देशों के नेताओं द्वारा संपन्न अहम सहमतियों का कार्यांवयन कर सही रास्ते पर बढ़ेगा।

चाओ लीच्येन ने कहा कि अमेरिका पूरी दुनिया में सैन्य बल का दुरुपयोग करता है। अमेरिका का सैन्य खर्च दुनिया के पहले स्थान पर है, जो उसके पीछे के 9 देशों के कुल खर्च के बराबर है। अमेरिका ने इराक, अफगानिस्तान और सीरिया आदि देशों में सैन्य कार्रवाई की, जिससे मानवीय दुर्घटना हुई। चाओ लीच्येन ने कहा कि चीन हमेशा स्वतंत्र शांतिपूर्ण विदेश नीति अपनाता है। अमेरिका को शीघ्र ही चीन पर कालिख पोतने की कार्रवाई बंद करनी चाहिए। चीन और अमेरिका के बीच स्वस्थ और सतत संबंध बनाए रखने के लिए दोनों पक्षों के समान प्रयास की जरूरत है।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

- विज्ञापन -

Latest News