दिल्ली: तिलक नगर में लिव-इन पार्टनर की हत्या करने वाला आरोपी पंजाब से काबू, लगातार बदल रहा था अपनी लोकेशन

नई दिल्ली: दिल्ली में श्रद्धा हत्याकांड के बाद तिलक नगर से भी एक ऐसा ही मामला सामने आया जहां लिव इन पार्टनर ने अपनी ही महिला मित्र का कत्ल कर दिया। जिसे अब पुलिस ने पंजाब के पटियाला से गिरफ्तार कर लिया है। मिली जानकारी के अनुसार वह घटना को अंजाम देकर दिल्ली से अपने घर पंजाब चला गया। इतना ही नहीं यहां वह पुलिस से बचने के लिए लगातार अपनी लोकेशन बदलता रहा। हालांकि पुलिस को टोल बैरियर के जरिए उसका पता मिलने में मदद मिली।

आरोपी पर दर्ज हैं और भी कई मामले

पुलिस अधिकारियों के अनुसार आरोपी की पहचान मनप्रीत के रूप में हुई है। जिस पर और भी कई मामले दर्ज हैं। इनमें हत्या के प्रयास, फिरौती के लिए अपहरण और आर्म्स एक्ट सहित छह आपराधिक मामलों में उसका नाम है।

मृतका की बेटी को हुआ था शक

पुलिस के अनुसार मृतका की बेटी मां और चाचा मनप्रीत के साथ रहती थी। एक दिसंबर को जब मृतका की बेटी सुबह करीब 6 बजे उठी तो उसने मनप्रीत को मां के बारे में पूछा लेकिन मनप्रीत ने उसे गोलियां दीं और सोने को कहा। बेटी को शक हुआ तो मनप्रीत ने यह कहकर बात टाल दी कि उसकी मां बाजार गई है। जिसके बाद वह अपने चचेरे भाई के घर चली गई और पुलिस को इस संबंध में सूचना दी कि उसे शक है मनप्रीत ने उसकी मां के साथ कुछ गलत किया है।

घर में मृत पाई गई थी रेखा

वहीं, जब पुलिस घर पहुंची तो रेखा का शव अंदर पड़ा था, उसके शरीर पर चोट के काफी घाव थे। पुलिस जब घर पहुंची तब इतनी देर में मनप्रीत फरार हो चुका था लेकिन पुलिस ने तकनीकी जांच की मनप्रीत का पता करवाया और 12 घंटे के अदंर उसे पंजाब से काबू कर लिया।

आरोपी बोला- रिश्ते में कर रहा था फंसा हुआ महसूस

वहीं, पुलिस पूछताछ में मनप्रीत ने कहा कि वह रेखा को 2015 में मिला था। दोनों में प्यार हुआ जिसके बाद वह एक साथ रहने लगे। लेकिन फिर दोनों में अकसर झगड़े होने लगे। मनप्रीत ने कहा कि वह रेखा के साथ रिश्ते में काफी फंसा हुआ महसूस करने लगा था जिसके बाद उसने उसे खत्म करने की योजना बनाई और फिर उसकी हत्या कर दी।