“चाइना वीडियो फेस्टिवल” यूनेस्को मुख्यालय में  आयोजित

पेइचिंग समयानुसार 3 दिसंबर को चाइना मीडिया ग्रुप (सीएमजी) ने यूनेस्को स्थित चीनी प्रतिनिधिमंडल के साथ यूनेस्को के मुख्यालय में “चाइना वीडियो फेस्टिवल” का आयोजन किया। इस दौरान वीडियो के माध्यम से मानव साझा भाग्य वाले समुदाय के विचार और चीनी शैली वाले आधुनिकीकरण का प्रचार-प्रसार किया गया। इस बार के फेस्टिवल में कुल 50.

पेइचिंग समयानुसार 3 दिसंबर को चाइना मीडिया ग्रुप (सीएमजी) ने यूनेस्को स्थित चीनी प्रतिनिधिमंडल के साथ यूनेस्को के मुख्यालय में चाइना वीडियो फेस्टिवल का आयोजन किया। इस दौरान वीडियो के माध्यम से मानव साझा भाग्य वाले समुदाय के विचार और चीनी शैली वाले आधुनिकीकरण का प्रचार-प्रसार किया गया। इस बार के फेस्टिवल में कुल 50 से अधिक फिल्में दिखायी जाएंगी।

गतिविधि में सीएमजी के अधीन सीजीटीएन की डॉक्यूमेंट्री “ह्यूमन कार्बन फुटप्रिंट” पहली बार दर्शकों से पूरी तरह रूबरू हुई। सीजीटीएन ने वीडियो के माध्यम से विदेशी दर्शकों को चीन में हरित विकास को बढ़ावा देने और मानव व प्रकृति के बीच सामंजस्यपूर्ण सहअस्तित्व की कहानी बतायी, चीन और विश्व के साथ मौका साझा करने, और हाथ में हाथ डालकर विकास करने की इच्छा पर प्रकाश डाला। यूनेस्को में स्थित विभिन्न देशों के राजदूतों व अधिकारों और फ्रांसीसी समाज के विभिन्न जगतों के व्यक्तियों समेत 400 से अधिक लोगों ने इस गतिविधि में भाग लिया। सीएमजी के महानिदेशक शन हाईश्योंग ने भाषण देते हुए कहा कि वर्ष 2014 में चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने यूनेस्को के मुख्यालय में भाषण देते वक्त कहा कि हमें विभिन्न सभ्यताओं से ज्ञान और पोषण प्राप्त करना चाहिए, लोगों को आध्यात्मिक समर्थन और आध्यात्मिक आराम प्रदान करना चाहिए, और मानव जाति के सामने आने वाली विभिन्न चुनौतियों को हल करने के लिए मिलकर काम करना चाहिए।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

- विज्ञापन -

Latest News