CCTV फुटेज की मदद से बच्चे का अपहरण करने वाली नई नवेली दुल्हन को दिल्ली से किया गिरफ्तार

Spread the News

रोहतक जिले के इस्माईला गांव में महज 4 महीने पहले शादी करके उत्तर प्रदेश के देवरिया से आई नई नवेली दुल्हन को 4 साल की मासूम बच्ची से इस कदर लगाव हो गया कि वह उसको अपने पास रखने के लिए अपहरण कर ले गई। आनन-फानन में पुलिस हरकत में आई और साइबर सेल की मदद से मोबाइल की लोकेशन ले महिला को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया और बच्ची को सकुशल बरामद कर परिजनों को सौंप दिया। फिलहाल महिला से पूछताछ जारी है, जिसे अदालत में पेश किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश के देवरिया की रहने वाली आंचल रोहतक जिले के इस्माईला गांव में महज 4 महीने पहले पवन से शादी हुई थी पड़ोस में 4 साल की मासूम लक्षी उसके पास खेलने के लिए जाती थी। जिसके बाद आंचल को इस लड़की से कुछ ज्यादा ही लगाव हो गया। लेकिन आंचल इस्माईला गांव में नहीं रहना चाहती थी और उसका कोई बच्चा भी नहीं था। इस वजह से उसने लक्षी का अपहरण करने की ठान ली और शनिवार शाम लगभग 5:15 बजे आसानी से लक्षी का हाथ पकड़कर अपने साथ ले गई। परिजनों को जब लक्षी नहीं मिली तो घर के पास लगे सीसीटीवी कैमरे को चेक किया गया। जिसमें आंचल मासूम बच्ची को अपने साथ ले जाती हुई दिखाई दी। परिजनों ने इसकी सूचना तुरंत सांपला थाना पुलिस को दी और पुलिस भी हरकत में आ गई। साइबर सेल को भी एक्टिवेट कर दिया गया। हालांकि आंचल ने अपना मोबाइल बंद कर रखा था। लेकिन जैसे ही वह दिल्ली रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो उसने अपना मोबाइल ऑन कर लिया। मोबाइल ऑन होते ही साइबर सेल के पास आंचल की लोकेशन पहुंच गई। जिस पर सांपला थाना पुलिस दिल्ली के लिए रवाना हुई और दिल्ली पुलिस तथा रेलवे पुलिस से भी संपर्क साध लिया लोकेशन आनंद विहार रेलवे स्टेशन की थी। जहां रात लगभग 11:30 बजे पुलिस ने आंचल को गिरफ्तार करते हुए बच्ची को सकुशल बरामद कर लिया।

जांच अधिकारी अनूप सिंह ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस ने अपनी कार्रवाई शुरू कर दी थी और समय रहते लोकेशन मिलने के चलते अपहरणकर्ता आंचल को गिरफ्तार कर लिया गया और बच्ची को भी बरामद कर परिजनों को सौंप दिया गया है। फिलहाल महिला से पूछताछ की जा रही है और उसे आज अदालत में पेश किया जाएगा। प्रारंभिक पूछताछ में यही सामने आया है कि महिला को बच्ची से कुछ ज्यादा ही लगाव हो गया था और वह इसे अपने साथ लेकर जाना चाहती थी।