राजधानी शिमला वीकेंड पर पर्यटकों से गुलजार, शहर की पार्किंग फुल

शिमला : वीकेंड पर राजधानी शिमला में पर्यटकों की तादाद बढ़ती जा रही है। विंटर सीजन में पहाड़ों रानी शिमला में दिल्ली, पंजाब, चंडीगढ़ और यूपी के टूरिस्ट काफी ज्यादा आ रहे हैं। इस वीकेंड पर शिमला शहर के होटल्स में ऑक्यूपेंसी फुल रही है। यहां तक कि शहर की पार्किगों में सैलानियों को अपने वाहन पार्क करने की जगह नहीं मिल पाई, जिस कारण कुछेक लोगों को अपने वाहन सड़क किनारें ही पार्क करने पड़े। शहर में सैलानियों के आने का सिलसिला बीते शुक्रवार से आरंभ हो गया था। वैसे सैलानियों ने राजधानी शिमला के होटलों में 8 दिसंबर तक 70 फीसदी से ज्यादा ऑनलाईन बुकिंग करा ली है। उधर शिमला की पार्किंग में गाड़ियां पार्क करने के लिए जगह नहीं है।

क्रिसमस और न्यू ईयर के लिए सैलानियों की आमद और ज्यादा बढ़ेगी। बर्फबारी देखने के लिए विंटर सीज़न में सैलानी हिमाचल का रूख कर रहे हैं। इस समय जहां दूसरे राज्यों में फॉग की परेशानी बनी हुई है। वहीं हिमाचल प्रदेश में इस तरह की कोई समस्या नहीं है। शिमला के होटल होली डे होम और पीटरहॉफ होटल में सबसे ज्यादा बुकिंग हुई है। एचपीटीडीसी के होटलों में 14 दिसंबर तक 20 फीसदी तक की छूट दी जा रही है। प्राइवेट होटल एसोसिएशन शिमला के प्रैजिडैंट एमके सेठ का कहना है कि सैलानियों के लिए होटलों की विशेष सजावट की गई है। इस साल कारोबार अच्छा रहने की पूरी उम्मीद है।

वहीं शिमला घूमने आए सैलानियों का कहना है कि यहां की हवा सेहत के लिए ठीक है। यहां 1 दिन गुजारने पर ही शरीर में ताजगी महसूस हो रही है। हरियाणा से अपने दोस्तों के साथ 3 दिन के लिए शिमला घूमने आए अमन का कहना है कि भागदौड़ भरी जिंदगी में शिमला सुकून का नाम है। गुजरात से आए नरेश का कहना है कि हिमाचल कुदरत का करिश्मा। यहां आकर शांति महसूस हो रही है।