गुजरात विधानसभा चुनावः Amit Shah ने लोगों से की Gujarat के ‘विकास मॉडल’ को मजबूत बनाने की अपील

अहमदाबादः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में अहमदाबाद के एक मतदान केंद्र में अपना वोट डाला और लोगों से अपील की कि वे बड़ी संख्या में मतदान कर राज्य के ‘‘विकास मॉडल’’ को मजबूती प्रदान करें। संसद में गांधीनगर का प्रतिनिधित्व करने वाले शाह अपनी पत्नी सोनलबेन शाह, बेटे जय शाह और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ नारनपुरा क्षेत्र के एक मतदान केंद्र पहुंचे। मतदान के बाद पत्रकारों से चर्चा में शाह ने लोगों से अपने मत के जरिए गुजरात के ‘‘विकास मॉडल’’ को मजबूत करने की अपील की।

उन्होंने कहा, कि ‘मैं सभी मतदाताओं, विशेषकर पहली बार के मतदाताओं से आग्रह करता हूं कि अपने मतदाधिकार का उपयोग करें और पिछले ढाई दशक के विकास की यात्र को आगे ले जाएं क्योंकि गुजरात का विकास सिर्फ हमारे राज्य तक ही सीमित नहीं है। गुजरात का विकास भारत के विकास का माध्यम है।’’ ज्ञात हो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पिछले 27 सालों से राज्य में सत्ता में है। शाह ने कहा कि गुजरात का विकास पूरे देश के विकास की आधारशिला के रूप में काम करता है।

भाजपा के पूर्व अध्यक्ष शाह ने कहा कि उच्च औद्योगिक निवेश, स्कूलों में 100 प्रतिशत नामांकन, बीच में स्कूल छोड़ने की शून्य प्रतिशत दर और गरीबी उन्मूलन की विभिन्न उपलब्धियों वाला ‘‘गुजरात मॉडल’’ पूरे देश का ध्यान आर्किषत कर रहा है। उन्होंने कहा, कि ‘मैं मतदाताओं से बड़ी संख्या में बाहर आने और इस विकास मॉडल को मजबूत करने के लिए मतदान करने का आग्रह करता हूं।’’ गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे व अंतिम चरण में राज्य के 14 जिलों की 93 सीट पर सोमवार सुबह 8 बजे मतदान शुरू हुआ, जो शाम पांच बजे तक चलेगा।

अहमदाबाद, वडोदरा एवं गांधीनगर सहित 14 जिलों के इन 93 विधानसभा क्षेत्रों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल सहित 61 राजनीतिक दलों के कुल 833 उम्मीदवार मैदान में हैं। गुजरात में एक दिसंबर को पहले चरण में 89 सीट पर करीब 63.31 प्रतिशत मतदान हुआ था। मतगणना 8 दिसंबर को की जाएगी।